यूक्रेन संकट: यूरोपीय संघ यूरोप में रूसी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाएगा
यूक्रेन संकट: यूरोपीय संघ यूरोप में रूसी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाएगा
Share:

ब्रुसेल्स - यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने गुरुवार को कहा कि यूक्रेन में रूस के "विशेष सैन्य अभियान" की प्रतिक्रिया में यूरोपीय संघ रूसी विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर देगा।

वॉन डेर लेयेन ने रविवार को एक बयान में कहा, "हम सभी रूसी स्वामित्व वाले, पंजीकृत या नियंत्रित विमानों पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव कर रहे हैं।" "प्रतिबंध किसी भी रूसी कानूनी या प्राकृतिक व्यक्ति के स्वामित्व वाले, चार्टर्ड, या अन्यथा नियंत्रित किसी भी विमान पर लागू होगा," उसने कहा, "ये विमान अब न तो उतरने में सक्षम होंगे, न ही उड़ान भर सकेंगे, या इसके क्षेत्र में उड़ान भर सकेंगे। यूरोपीय संघ।" "तो मुझे वास्तव में कुछ के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। कुलीन वर्गों की निजी उड़ानों सहित प्रत्येक रूसी विमान को हमारे हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा "वह उत्तेजित थी।

इससे पहले रविवार को, फ्रांस ने कहा कि वह रूसी एयरलाइंस और रूसी-पंजीकृत विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर देगा। रिपोर्टों के अनुसार, फ्रांसीसी राष्ट्रीय एयरलाइन एयर फ्रांस ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि रूस से आने और जाने वाली उड़ानें रविवार से प्रभावी रूप से अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी।

फ्रांस और चीन, दक्षिण कोरिया और जापान के बीच उड़ानें भी अस्थायी रूप से रोक दी जाएंगी, जबकि एयरलाइन रूसी हवाई क्षेत्र से बचने के लिए उड़ान योजना की संभावनाओं की जांच कर रही है। यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए उड़ानें "यूक्रेनी हवाई क्षेत्र के बंद होने के बाद" अगली सूचना तक निलंबित कर दी गई हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -