UKLF के अध्यक्ष लुंखोसन हाओकिप को एनआईए ने किया गिरफ्तार
UKLF के अध्यक्ष लुंखोसन हाओकिप को एनआईए ने किया गिरफ्तार
Share:

इंफाल : फरार यूनाइटेड कुकी लिबरेशन फ्रंट (यूकेएलएफ) के स्वयंभू अध्यक्ष लुंखोसन हाओकिप को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रमुख जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था. मामला मणिपुर राइफल्स के शस्त्रागार से हथियार और गोला-बारूद की चोरी से जुड़ा है।

हाओकिप, अपने सह-साजिशकर्ताओं और अभियुक्तों के साथ, कुकी रिवोल्यूशनरी आर्मी (केआरए) और यूकेएलएफ सहित विभिन्न आतंकवादी संगठनों को सरकारी आग्नेयास्त्रों की चोरी और अवैध बिक्री में शामिल था। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले उसके परिसर में तलाशी अभियान के दौरान नौ नौ एमएम की पिस्तौल बरामद की गई थी। अधिकारी ने कहा कि उसे इंफाल में एक विशेष एनआईए अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे 21 सितंबर तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।
 
इसी तरह, सुरक्षा बलों ने बुधवार को मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले के तरुंग गांव से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जेलियांग्रोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेडयूएफ) के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने बुधवार को तरुंग गांव से आतंकवादी को पकड़ लिया।  पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी को आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई के लिए उसी जिले के लम्फेल पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है.

'सिद्धू को कैप्टन ने बताया एंटीनेशनल', भाजपा ने पूछा- चुप क्यों है सोनिया, राहुल और प्रियंका?

चमत्कार! जिस दिन 2 बेटियों को खोया उसी दिन हुआ जुड़वाँ बच्चियों का जन्म

माता-पिता खो चुके बच्चों के लिए लोकसभा स्पीकर ने शुरू की ये बड़ी व्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -