जोशीमठ में भूस्खलन से खसका पहाड़ का बड़ा हिस्सा
जोशीमठ में भूस्खलन से खसका पहाड़ का बड़ा हिस्सा
Share:

देहरादून:  उत्तराखंड में चमोली के जोशीमठ इलाके में शुक्रवार सुबह भीषण भूस्खलन से पहाड़ का एक हिस्सा टूट गया। चूंकि उस समय क्षेत्र खाली था, इसलिए अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राज्य में लगातार हो रही बारिश के बीच उत्तराखंड से भूस्खलन और बाढ़ की कई खबरें सामने आ रही हैं।

हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश हो रही है। दोनों राज्यों के निवासी पिछले कुछ समय से अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के प्रकोप का सामना कर रहे हैं। रिपोर्टों ने संकेत दिया कि उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई हताहत हुए हैं। अल्मोड़ा जिले में गुरुवार को एक घर गिरने से एक महिला की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए, जबकि उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश के बीच यहां शक्ति नहर में एक व्यक्ति डूब गया।

रिपोर्टों में कहा गया है कि लगातार बारिश से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे यातायात बाधित हुआ है। भूस्खलन के मलबे से राज्य के विभिन्न हिस्सों में तीन राजमार्ग और करीब 100 मोटर सड़कें अवरुद्ध हैं। उत्तरकाशी जिले में रामनगर-तल्ली सेठी-बेतालघाट राजमार्ग और लंबागांव-घंसाली-तिलवाड़ा राजमार्ग और पिथौरागढ़ जिले में दो सीमा सड़कों सहित अवरुद्ध सड़कों को फिर से खोलने के प्रयास जारी हैं।

तीसरी लहर के आहट... बंगलूरू में महज 11 दिनों में कोरोना की चपेट में आए 543 बच्चे

गणेश चतुर्थी-मुहर्रम पर कर्नाटक सरकार का बड़ा आदेश, मंदिरों और मस्जिदों को दिए ये निर्देश

लद्दाख में तेजी से घट रहे कोरोना केस, अभी केवल 87 मरीज ले रहे इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -