उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा-
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा-"पड़ोसी राज्यों से विचार-विमर्श के बाद कांवड़ यात्रा..."
Share:

उत्तराखंड सरकार ने इस साल सभी कांवड़ यात्रा भक्तों को राज्य में प्रवेश करने से रोकने के अपने निर्णय की समीक्षा करने का निर्णय लिया है, जिससे विशेषज्ञों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन होने पर कोविड संक्रमण में एक ऊर्ध्वाधर वृद्धि के बारे में सतर्क रहने के लिए प्रेरित किया गया है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांवड़ यात्रा पर फैसला एक-दो दिन में पड़ोसी राज्यों- दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकारों से सलाह मशविरा करने के बाद लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, "कांवर यात्रा एक राज्य का मामला नहीं है। हम दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा।" यात्रा एक-दो दिन में होने की संभावना है और सरकार भी किसी तरह चार धाम यात्रा शुरू करने के प्रयास कर रही है। 6 जुलाई को, उत्तराखंड सरकार ने राज्य में तीसरी कोविड लहर और डेल्टा संस्करण के बढ़ते मामलों के डर से यात्रा की अनुमति नहीं देने का फैसला किया था।

कांवर यात्रा, जो जुलाई के अंत में श्रावण की शुरुआत के साथ शुरू होती है और लगभग 14 दिनों की अवधि को कवर करते हुए अगस्त की शुरुआत तक चलती है, हरिद्वार में गंगा के तट पर बड़े पैमाने पर यूपी, दिल्ली, पंजाब से शिव भक्तों की भारी भीड़ देखी जाती है। हरियाणा और हिमाचल शिव मंदिरों में "जलाभिषेक" के लिए अपना पवित्र जल एकत्र करेंगे।

सांवलिया सेठ में दिखी भक्तों की भक्ति, 10 द‍िन में दान किए 3 करोड़ रूपये

इंडियन आइडल 12: पवनदीप को लगा बड़ा झटका, बेघर हुआ यह कंटेस्टेंट

पिनाराई विजयन ने प्रधानमंत्री मोदी से बच्चों के लिए जीवन रक्षक दवा पर शुल्क माफ करने का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -