उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली में प्रभावित लोगों से की मुलाकात

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को चमोली जिले के डूंगरी गांव का दौरा किया और राज्य में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में अपने परिजनों को खोने वाले आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, राज्य आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत और अधिकारियों के साथ, मुख्यमंत्री नुकसान का मौके पर आकलन करने के लिए समर्थन के लिए हाथ में एक छड़ी के साथ गांव की खड़ी फिसलन ढलानों पर चले गए।

20 अक्टूबर को चमोली जिले के कर्णप्रयाग तहसील के डूंगरी गांव में भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से दो लोग लापता हो गए थे। जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना के अनुसार, स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया था।

हालांकि दोनों पीड़ित अभी भी लापता हैं। बारिश से प्रभावित उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है और आधिकारिक अनुमान के मुताबिक 11 लोग अब भी लापता हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, मंत्री ने परिवारों को सांत्वना दी और उन्हें सरकारी सहायता का आश्वासन दिया। मूसलाधार बारिश के बीच, पहाड़ी राज्य में सड़कों, इमारतों, भूस्खलन और नदियों के उफान पर पानी भर गया है, जिससे लोग विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए हैं।

फैसला सुनाने वाला जज ही निकला रेपिस्ट, कोर्ट ने किया निलंबित

सिंघु बॉर्डर: जिस निहंग ने काटा था लखबीर का हाथ, वही लेकर आया था उसे दिल्ली - रिपोर्ट्स

जानिए कौन-सी टीम जीतेगी 'T20 विश्व कप'? ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -