मंत्री ने कहा- ब्रिटेन के टीकाकरण का वेग प्रति मिनट 140 व्यक्तियों

Jan 18 2021 02:04 PM
मंत्री ने कहा- ब्रिटेन के टीकाकरण का वेग प्रति मिनट 140 व्यक्तियों

वैक्सीन तैनाती मंत्री नादिम ज़हावी ने सोमवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम (यूके) औसतन कोविड-19 के खिलाफ प्रति मिनट 140 लोगों का टीकाकरण कर रहा है। ब्रिटेन, जिसके पास दुनिया का पांचवां सबसे खराब सरकारी कोविड-19 मौत का टोल है, महामारी से बाहर निकलने और अर्थव्यवस्था को फिर से प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका के रूप में देखी गई अपनी आबादी का टीकाकरण करने वाले पहले प्रमुख देशों में से एक है। नवीनतम आंकड़ों से संकेत मिलता है कि ब्रिटेन ने पहली खुराक के साथ 3,857,266 लोगों को टीका लगाया है और दूसरी खुराक के साथ 449,736 है।

"यह अच्छी तरह से चल रहा है, हम औसतन 140 लोगों पर टीकाकरण कर रहे हैं, यह पहली बार है, शाब्दिक रूप से एक मिनट। यही कारण है कि औसत कुछ क्षेत्रों में बेहतर कर रहे हैं,"इस सप्ताह तक कुल 17 और महीने के अंत तक 50 आप देखेंगे कि हम बड़े टीकाकरण केंद्रों के अधिक खुलने पर सुधार करते हैं।" उन्होंने कहा "कुछ क्षेत्रों में, जहां उन्होंने 80 के दशक से अधिक समय तक काम किया है, 70 से अधिक वर्षों के लिए पत्र निकल रहे हैं और जो चिकित्सकीय रूप से बेहद कमजोर हैं," उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि महीने के अंत तक लंदन में 24 घंटे के टीके की पेशकश शुरू हो जाएगी।

ज़हावी ने कहा कि शिक्षक, पुलिस और दुकान-कार्यकर्ता जैसे प्रमुख कार्यकर्ता एक टीका के लिए सूची में सबसे ऊपर जा सकते हैं, 50 से अधिक लोगों को एक शॉट दिया गया है। ज़ाहवी ने टाइम्स रेडियो को बताया, "शिक्षक, पुलिस अधिकारी, दुकान कर्मचारी, जो अपने काम के अलावा किसी अन्य की गलती से नहीं करते हैं, जो वायरस से संपर्क में आते हैं, उन्हें अधिक मात्रा में होना चाहिए।"

कैपिटल दंगा में हिस्सा लेने के लिए न्यू मेक्सिको काउंटी के कमिश्नर ने लगाया आरोप

इंडोनेशिया में आया भूकंप, 96 लोगों की हुई मौत

चीन ने 45 साल में सबसे कम आर्थिक विकास किया दर्ज