86 देशों में मिला कोरोनावायरस का नया संस्करण: डब्ल्यूएचओ
86 देशों में मिला कोरोनावायरस का नया संस्करण: डब्ल्यूएचओ
Share:

ब्रिटेन में पहली बार पता चला कोरोनोवायरस का नया तनाव अन्य देशों में फैल रहा है। द वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के अनुसार कोरोनावायरस वैरिएंट B.1.1.7, जिसे पहली बार 20 सितंबर को यूनाइटेड किंगडम में पहचाना गया था, 86 देशों में सूचित किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, वैरिएंट B.1.1.7 में पारगम्यता में वृद्धि देखी गई है, और प्रारंभिक निष्कर्षों के आधार पर रोग की गंभीरता में वृद्धि के कुछ सबूत हैं।

7 फरवरी तक, अतिरिक्त छह देशों ने इस संस्करण के मामलों की सूचना दी है। ब्रिटेन में नए तनाव ने कहर बरपाया है। राष्ट्र में, इस तनाव के कोरोना परीक्षण नमूने 14 दिसंबर के सप्ताह में 63 प्रतिशत से बढ़कर 18 जनवरी के सप्ताह में 90 प्रतिशत हो गए। डब्ल्यूएचओ सक्रिय रूप से फैलने वाले दो अतिरिक्त कोरोनावायरस उपभेदों की भी निगरानी कर रहा है: शुरू में दक्षिण अफ्रीका में देखा गया था, और P.1 तनाव जो पहली बार ब्राजील में पहचाना गया था। 

जहां तक वैश्विक कोरोना मामलों का संबंध है, कोरोनोवायरस के मामले दुनिया भर में असिंचित हैं, 107.4 मिलियन से अधिक घातक संक्रामक से संक्रमित हैं। जबकि 79,428,653 की रिकवरी हुई है, 2,348,727 अब तक मारे गए हैं। अमेरिका 27,793,890 के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है, इसके बाद भारत, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन हैं।

प्रिंस चार्ल्स और पत्नी को लगाया गया पहला टीका

जलवायु परिवर्तन के प्रभावों से निपटने के लिए केन्या बना रहा नई परियोजना

इथियोपिया को कोरोना के मुकाबले 20 मिलियन आबादी का टीकाकरण करने के लिए देना होगा इतने मिलियन डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -