ब्रिटेन को मिली बड़ी सफलता अब इस तरह से पता लगाएं जा सकते है कैंसर के लक्षण
ब्रिटेन को मिली बड़ी सफलता अब इस तरह से पता लगाएं जा सकते है कैंसर के लक्षण
Share:

एक नए प्रकार के रक्त परीक्षण को यूके की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लॉन्च किया जाना है, जो 50 से अधिक प्रकार के कैंसर का पता लगा सकता है। गैलीरी रक्त परीक्षण कैलिफोर्निया की स्वास्थ्य सेवा कंपनी ग्रिल द्वारा विकसित किया गया है। एनएचएस इंग्लैंड अत्यधिक आश्वस्त है कि विभिन्न प्रकार के कैंसर की प्रारंभिक पहचान, निदान और उपचार में रक्त परीक्षण विशेष रूप से उपयोगी होगा।

कैंसर कोशिकाओं के निदान के लिए कठिन पहचान और प्रारंभिक अवस्था में इलाज किया जाएगा। समाचार विज्ञप्ति में कहा गया है कि 2021 के मध्य में शुरू होने के कारण पायलट कार्यक्रम में 165,000 लोग शामिल हैं जिनमें 50 से 79 आयु वर्ग के 140,000 लोग शामिल हैं जिनके पास कोई लक्षण नहीं है लेकिन तीन वर्षों में वार्षिक रक्त परीक्षण होगा।

25,000 प्रतिभागियों में से शेष कैंसर के संभावित लक्षण वाले लोग हैं, जिन्हें सामान्य तरीके से अस्पताल रेफर किए जाने के बाद उनके निदान में तेजी लाने के लिए रक्त परीक्षण किया जाएगा। पायलट प्रोजेक्ट के परिणाम 2023 तक आने की उम्मीद है, जिसके बाद यह उम्मीद है कि 2025 तक एक मिलियन लोग परीक्षण प्राप्त कर सकते हैं। कैंसर जो अधिक सामान्य हो गया है, इन प्रकार के शुरुआती निदान के साथ अच्छी तरह से इलाज किया जा सकता है।

लैंडशट जर्मन क्रिसमस बाजार कोरोनावायरस के आसपास के तरीके खोजें

पोप फ्रांसिस ने पहले अफ्रीकी-अमेरिकी के लिए नियुक्त किए नए कार्डिनल

लंदन में 150 प्रदर्शनकारियों को विरोध-प्रदर्शन करने पर किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -