ब्रिटेन देगा यूक्रेन को मिसाइल,रूस ने दी ब्रिटेन को चेतावनी
ब्रिटेन देगा यूक्रेन को मिसाइल,रूस ने दी ब्रिटेन को चेतावनी
Share:

लंदन: ब्रिटेन के रक्षा मंत्री बेन वालेस ने घोषणा की कि कीव को इन हथियारों की डिलीवरी के खिलाफ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा पश्चिम में धमकी देने के बावजूद ब्रिटेन यूक्रेन को अपनी पहली लंबी दूरी की मिसाइलें भेजेगा।

"जैसा कि रूस की रणनीति बदलती है, इसलिए यूक्रेन के लिए हमारा समर्थन होना चाहिए," वालेस ने रविवार को एक बयान में कहा। ये अत्यधिक सक्षम बहु-प्रक्षेपण रॉकेट लॉन्चर हमारे यूक्रेनी सहयोगियों को शहरों को समतल करने के लिए पुतिन की सेनाओं के लंबी दूरी के तोपखाने के अंधाधुंध उपयोग के खिलाफ खुद को बेहतर ढंग से बचाने में सक्षम बनाएंगे." बीबीसी के अनुसार, उन्होंने कहा कि ब्रिटेन "महत्वपूर्ण हथियार प्रदान कर रहा है जो उन्हें (यूक्रेनियन) अपने देश को अनुचित आक्रमण से बचाने की आवश्यकता है।

यूनाइटेड किंगडम की एकाधिक प्रक्षेपण रॉकेट प्रणाली एक मिनट के भीतर सतह से सतह पर 12 मिसाइलों को फायर कर सकती है और सटीक सटीकता के साथ 80 किलोमीटर के भीतर लक्ष्यों को मार सकती है।  M142 हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (HIMARS) M142 हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (HIMARS) के समान है जिसे अमेरिका यूक्रेन को भेज रहा है "गारंटी की प्राप्ति के बाद कि उनका उपयोग केवल रक्षात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा और रूस के अंदर लक्ष्यों पर हमला करने के लिए नहीं, " बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार।

वालेस की घोषणा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन में हमला किए जाने वाले लक्ष्यों की सूची को व्यापक बनाने की चेतावनी देने के कुछ घंटों बाद ही आई है, अगर पश्चिम कीव को लंबी दूरी के हथियार भेजता है।

"सामान्य तौर पर, आगे हथियारों की आपूर्ति पर यह सब हंगामा, मेरी राय में, केवल एक ही उद्देश्य है - सशस्त्र टकराव को यथासंभव लंबे समय तक खींचना," राष्ट्रपति ने रविवार को रूस 1 के साथ एक साक्षात्कार में कहा।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आने वाले चुनावों के लिए तैयार, बोले हम ही जीतेंगे

इराक में फिर राजनीतिक गतिरोध!! पूर्व प्रधानमंत्री ने की सभी पार्टियों से बातचीत

कजाकिस्तान में लोगो का राष्ट्रीय जनमत संग्रह,करेंगे संविधान में संशोधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -