ब्रिटेन ने सफलतापूर्वक हासिल की कोरोनावायरस वैक्सीन की खुराक
ब्रिटेन ने सफलतापूर्वक हासिल की कोरोनावायरस वैक्सीन की खुराक
Share:

ब्रिटेन की सरकार ने मॉडर्न इंक के कोरोना वैक्सीन उम्मीदवार की लगभग दो मिलियन खुराक हासिल की है। यह वैक्सीन यूरोप में जल्द से जल्द उपलब्ध होनी है क्योंकि वसंत ने दो सप्ताह पहले अमेरिकी कंपनी से लगभग 5 मिलियन खुराक प्राप्त की।

प्रधानमंत्री नादिम ज़हावी के बाद, एक जूनियर व्यवसाय मंत्री ने कोरोना टीकों की तैनाती की जिम्मेदारी ली है। ब्रिटेन को अब लगभग 3.5 मिलियन लोगों के लिए मॉडर्न के वैक्सीन उम्मीदवार की पर्याप्त खुराक तक पहुँच मिली। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने एक बयान दिया। "हमारे पोर्टफोलियो में वैक्सीन उम्मीदवारों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, हम एक वैक्सीन को तैनात करने के लिए तैयार हैं, उन्हें हमारे दवाओं के नियामक से अनुमोदन प्राप्त करना चाहिए, उन लोगों के साथ शुरू करना जो सबसे अधिक लाभान्वित होंगे।" मॉडेम के प्रायोगिक वैक्सीन के अंतिम चरण के निशान से अंतरिम डेटा कोविद -19 को रोकने में 94.5% प्रभावी है। यदि वैक्सीन मेडिसिन और हेल्थकेयर उत्पादों नियामक एजेंसी के मानकों को पूरा करती है, तो ब्रिटेन को वैक्सीन की डिलीवरी वसंत के रूप में शुरू हो सकती है।

फाइनेंशियल टाइम्स ने कहा कि यूके नियामक इस सप्ताह तक बायोटेक-फाइजर वैक्सीन को मंजूरी देने के लिए तैयार है, और प्राधिकरण के घंटों के भीतर डिलीवरी शुरू हो जाएगी। ब्रिटेन ने एस्ट्राज़ेनेका पीएलसी और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित टीके की 100 मिलियन खुराक भी हासिल की है और क्रिसमस से पहले शुरू करने के लिए एक रोलआउट का लक्ष्य रखा है।

चीन के वैज्ञानिकों ने कोरोनावायरस को लेकर भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप

दुनियाभर में कोरोना का आंकड़ा और भी तेज, एक के बाद एक बढ़ रहे केस

फ्रांस में कोरोना का हाहाकार, जा रही कई लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -