यहां लगते हैं पेड़ पर पैसे, आप भी जान लीजिये इस पेड़ के बारे में
यहां लगते हैं पेड़ पर पैसे, आप भी जान लीजिये इस पेड़ के बारे में
Share:

कभी आपने पेड़ पर पैसे लगे हुए  नहीं देखे होंगे. ऐसा आपके साथ भी कई बार हुआ होगा कि घर पर पैसे मांगे तो आपको शायद यही जवाब मिला होगा कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते. लेकिन क्या हो जब यह कहावत सच हो जाये. ऐसा हो जाये तो किसी को भी पैसे कमाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं ऐसा पेड़ कहाँ पर है. आइये जानते हैं उसके बारे में. यूके में स्कॉटिश हाइलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट में पैसे पेड़ पर ही उगते हैं.

जानकारी के लिए बता दें, पैसों से लदा ये पेड़ 1700 साल पुराना है. पेड़ की कोई भी जगह ऐसी नहीं बची, जहां सिक्के गुदे न हो. इस पेड़ को लेकर लोग तरह-तरह की कहानियां बताते है. कई लोगों का कहना है कि इस सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं. लोगों का मानना है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मुराद पूरी हो जाती है. इसलिए लोग यहां पर सिक्के लगा कर चले जाते हैं. इसी के चलते इसे पैसों का पेड़ कहा जाता है. 

इसके अलावा वहीं अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए तो उसका रिश्ता और मधुर और सालों-साल तक चलता है. इस पेड़ की प्रसिद्धी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं. वो भी इस पेड़ पर सिक्के लगाकर जाते है, जिसकी वजह से इस पेड़ पर ब्रिटेन के सिक्कों के अलावा और भी देशों की करेंसी लगी हुई है.

यहां बिक रहा जादुई पेन, जिससे हर छात्र होगा परीक्षा में पास!

चेहरे से तुरंत हटाना है होली का रंग तो अपनाएं ये तरीके

ये है दुनिया सबसे महँगी साइकिल, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -