ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में बिजनेस टाइकून गौतम अडानी से मुलाकात की
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में बिजनेस टाइकून गौतम अडानी से मुलाकात की
Share:

अहमदाबाद: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी के साथ उनकी दो दिवसीय भारत यात्रा पर मुलाकात की। अडानी मुख्यालय में, हम @BorisJohnson से मिलने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे थे, जो गुजरात की यात्रा करने वाले ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री थे। मैं जलवायु और स्थिरता एजेंडे का समर्थन करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हूं, जो नवीकरणीय, हरे रंग के एच 2 और नई ऊर्जा पर केंद्रित है। रक्षा और एयरोस्पेस प्रौद्योगिकियों को विकसित करने के लिए ब्रिटेन की कंपनियों के साथ भी सहयोग करेंगे "अडानी ने एक ट्वीट भेजा।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन दो दिन की भारत यात्रा के लिए आज गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद के हवाई अड्डे पर, उनका धूमधाम और परिस्थितियों के साथ स्वागत किया गया। जॉनसन ने अपनी यात्रा के दौरान साबरमती आश्रम का दौरा किया।

साबरमती आश्रम ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को महात्मा गांधी की पहली कुछ अप्रकाशित कृतियों में से एक 'गाइड टू लंदन' की प्रति भी भेंट करेगा। साबरमती आश्रम बोरिस जॉनसन को 'द स्पिरिट्स तीर्थयात्रा' के साथ प्रस्तुत करेगा, जो मैडेलीन स्लेड या मीराबेन की आत्मकथा है, जो महात्मा गांधी के शिष्य बन गए थे।

जॉनसन की दो दिवसीय भारत यात्रा में हिंद-प्रशांत सहयोग बढ़ाने के साथ-साथ दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर बातचीत को गति देने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जॉनसन ने अहमदाबाद में अपनी यात्रा शुरू की, जहां वह ब्रिटेन और भारत के बढ़ते वाणिज्यिक, व्यापार और लोगों के बीच संबंधों पर चर्चा करने के लिए शीर्ष व्यापार अधिकारियों के साथ मिलेंगे।

यह किसी ब्रिटिश प्रधान मंत्री की गुजरात की पहली यात्रा है, जो भारत का पांचवां सबसे बड़ा राज्य है और ब्रिटेन के लगभग आधे ब्रिटिश-भारतीय समुदाय का पैतृक घर है। जॉनसन कई वाणिज्यिक समझौतों की घोषणा करेंगे और भारतीय अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जिसमें ब्रिटेन-भारत व्यापार, निवेश और प्रौद्योगिकी सहयोग पर जोर दिया जाएगा।

3 लोगों की संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत, मचा हाहाकार

'इससे ज्यादा ड्यूटी नहीं कर सकता..', कहकर ट्रेन को बीच में छोड़ चला गया लोको पायलट

अवैध कोयला खनन के दौरान फिर हुआ बड़ा हादसा, 50 फीट धंसी जमीन, दांव पर लगी कई लोगों की जान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -