यूके के पीएम जॉनसन ने पीएम मोदी के साथ अफगानिस्तान और यात्रा प्रतिबंधों पर की चर्चा

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अफगानिस्तान, यात्रा प्रतिबंधों और रोडमैप 2030 पर चर्चा की। रिपोर्टों के अनुसार, "नेताओं ने अफगानिस्तान में चल रही स्थिति के बारे में भी बात की। वे तालिबान के साथ एक समन्वित अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण की आवश्यकता पर सहमत हुए, देश में मानवाधिकारों को बनाए रखने के महत्व पर बल दिया।"

प्रवक्ता द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, प्रधान मंत्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सावधानीपूर्वक खोलने के महत्व के बारे में चर्चा की। वे इस बात पर सहमत हुए कि यूके द्वारा भारतीय वैक्सीन प्रमाणन को मान्यता देना इस दिशा में एक स्वागत योग्य विकास है। दोनों नेताओं ने यूके कैरियर स्ट्राइक ग्रुप की भारत की आगामी यात्रा और यूके-भारत रणनीतिक साझेदारी के गहन होने की आशा की।

यूके के प्रधान मंत्री ने आगामी COP26 शिखर सम्मेलन से पहले और जलवायु परिवर्तन पर ठोस प्रगति करने की परिमाण पर प्रकाश डाला, यह देखते हुए कि भारत पहले से ही अक्षय प्रौद्योगिकी में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है और अपनी आशा व्यक्त की कि वे एक अधिक महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय स्तर पर निर्धारित योगदान और नेट प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। विशेष रूप से, पीएम मोदी 31 अक्टूबर से 12 नवंबर तक ग्लासगो में होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं। जॉनसन ने यूके-भारत संबंधों के बारे में भी बात की और मई में दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद से 2030 रोडमैप पर हुई प्रगति का स्वागत किया।

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -