यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने 71 वें गणतंत्र दिवस पर भारतीयों को दी बधाई
यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने 71 वें गणतंत्र दिवस पर भारतीयों को दी बधाई
Share:

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस को चिह्नित करने के लिए वार्षिक परेड में मुख्य अतिथि के रूप में नई दिल्ली के राजपथ में होने वाले थे, लेकिन लंदन में व्याप्त स्थिति ने उन्हें घरेलू संकट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यात्रा को बंद करने के लिए प्रेरित किया। 

एक "असाधारण संविधान" के जन्म का जश्न मनाने के लिए एक वीडियो संदेश में, जिसने भारत को "दुनिया में सबसे बड़े संप्रभु लोकतंत्र" के रूप में स्थापित किया, यूके के पीएम ने आने वाले महीनों में भारत आने की अपनी योजना पर भरोसा किया। जॉनसन ने कहा- "मैं अपने मित्र प्रधान मंत्री मोदी के निमंत्रण पर इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए आपसे बहुत उत्सुकता से जुड़ रहा था। अफसोस कि मुझे लंदन में आम संघर्ष का सामना करना पड़ा।" उन्होंने कहा- "जैसा कि मैं बोलता हूं, हमारे दोनों देश टीके विकसित करने, उत्पादन करने और वितरित करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं जो मानवता को महामारी से मुक्त करने में मदद करेंगे। और ब्रिटेन, भारत और कई अन्य देशों के संयुक्त प्रयासों के लिए धन्यवाद, हम कोविड के खिलाफ सफलता की राह पर हैं। इसलिए, मैं इस साल के अंत में भारत का दौरा करने, हमारी दोस्ती को मजबूत करने और हमारे रिश्ते में क्वांटम छलांग के लिए प्रयास कर रहा हूं जिसे प्रधानमंत्री मोदी और मैंने दोनों ने हासिल करने का संकल्प लिया है।

ब्रिटेन में, उन्होंने भारतीय प्रवासी को संबोधित करते हुए कहा- "पूरे विश्व में, यह वायरस ब्रिटेन और भारत में परिवार और दोस्तों सहित लोगों को अलग रहने के लिए मजबूर कर रहा है, जो हमारे बीच प्रधान मंत्री मोदी को" जीवित पुल "कहते हैं। "लेकिन अभी के लिए, मुझे भारत के साथ-साथ ब्रिटेन में भी मनाए जाने वाले सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं"।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित

मेक्सिको में 1.7 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमित किए गए दर्ज

विमान दुर्घटना में मारे गए ब्राजील क्लब 4 खिलाड़ियों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -