खुशखबरी: सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन को क्रिसमस से पहले हरी झंडी दे सकता है UK
खुशखबरी: सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन को क्रिसमस से पहले हरी झंडी दे सकता है UK
Share:

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम के ड्रग रेगुलेटर MHRA की ओर से वैक्सीन की स्वीकृति मिलने के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को जल्द ही भारत में वैक्सीन के इमरजेंसी यूज की अनुमति मिल सकती है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि क्रिसमस से पहले वैक्सीन को स्वीकृति मिल सकती है.

मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी अभी UK की ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका की ओर से तैयार की गई कोविड वैक्सीन के डेटा को देख रही है. ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन को सबसे सुरक्षित बताया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, MHRA क्रिसमस से पहले वैक्सीन को हरी झंडी दे सकता है और इसके बाद ही भारत इस मामले में आगे बढ़ेगा. भारत में वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की मांग करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को UK से वैक्सीन को मंजूरी मिलना अत्यंत आवश्यक है. 

यदि UK से वैक्सीन को अनुमति मिल जाती है तो ये सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन बेहद सुरक्षित मानी जाएगी. एक अधिकारी ने कहा कि वैक्सीन को किसी भी देश में स्वीकृति किया जाना बाकी है और ये एक संवेदनशील मामला है. साथ ही कहा कि सिर्फ एक बार जब हम वैक्सीन की सुरक्षा, प्रभावकारिता और इम्युनोजेनेसिटी के बारे में सुनिश्चित हो जाते हैं, तो हम स्वीकृति दे सकते हैं.

वॉलमार्ट ने वार्षिक निर्यात को USD10 बिलियन तक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई

सीएमआईई ने कहा- नवंबर में नौकरी पुनरुद्धार में आ गई थी रुकावट

मारुति, फोर्ड कारों की कीमत में हुई बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -