एलन मस्‍क को पछाड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे रईस आदमी लेकिन बस 7 मिनट के लिए
एलन मस्‍क को पछाड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे रईस आदमी लेकिन बस 7 मिनट के लिए
Share:

टेस्ला (Tesla) के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, और उनकी संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से अधिक है। हालांकि, अब हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यूके का एक व्यक्ति मैक्स फोश ने मस्क को पछाड़कर दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया है। उसकी कुल संपत्ति मस्क की संपत्ति के दोगुने से अधिक है। हलांकि उनकी यह खुशी कुछ समय के लिए ही रही क्योंकि उन्होंने मस्क के हाथों दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब महज सात मिनट में गंवा दिया। जी दरअसल फोश ने यूट्यूब पर एक वीडियो बनाकर बताया कि कैसे वह थोड़े समय के लिए दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया।

इसी के साथ उन्होंने वीडियो को 'कम एट मी एलोन' डिस्क्रिप्शन के साथ अपलोड किया और इसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया। इस वीडियो में उन्होंने कहा, "अगर मैंने लगभग असीमित धन के साथ 10 अरब शेयरों के साथ एक कंपनी बनाई और रजिस्टर्ड की और निवेश के अवसर के रूप में 50 पाउंड के लिए एक शेयर बेचा, तो यह कानूनी रूप से 500 अरब पाउंड पर मेरी कंपनी का मूल्य होगा।" इसी के साथ आगे उन्होंने कहा कि, 'यह राशि उन्हें मेरे निकटतम प्रतिद्वंद्वी एलोन मस्क को पूरी तरह से पछाड़कर दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना देगी।' आपको बता दें कि उनका YouTube वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है। अकेले यूट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 5।75 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वहीं इस वीडियो में उन्होंने कहा कि 'अगर वह पैसा कमाने के तरीके को जारी रखते हैं, तो उन पर "धोखाधड़ी गतिविधियों" का आरोप लगाया जा सकता है, "यह अच्छा नहीं है।" वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने कंपनी बनाई- अनलिमिटेड मनी लिमिटेड।' वहीं कंपनी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में, उन्होंने अनुभाग के तहत "पैसा बनाना" का उल्लेख किया - "कंपनी क्या कर रही होगी?" इसी के साथ उन्होंने मजाक में कंपनी का नाम 'अनलिमिटेड मनी लिमिटेड' रखा। वहीं वीडियो में फोश ने कहा, "यूके में कंपनी स्थापित करना काफी आसान है। कंपनी का घर कहा जाता है और आप अनिवार्य रूप से एक फॉर्म भरते हैं।"

इसके बाद उन्होंने कंपनी के 10 अरब शेयर बनाने का फैसला किया। आप सभी को बता दें कि इस दौरान थॉट प्रोसेस को एक्सप्लेन करते हुए उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने 10 अरब शेयरों के साथ एक कंपनी बनाई और रजिस्टर की और फिर उन शेयरों में से एक को 50 पाउंड में बेच दिया। इस तरह, उनकी फर्म का कानूनी रूप से मूल्य 500 बिलियन पाउंड होगा, इस प्रकार वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एलोन मस्क को पूरी तरह से पछाड़ते हुए दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन जाएगा।

देहरादून में चलते ट्रैफिक के बीच दिखे अक्षय कुमार, वीडियो वायरल

खौफनाक वीडियो: चीते ने नवजात बच्चे पर मारा झपट्टा, फिर जो हुआ देखकर काँप जाएगी आपकी रूह

समुद्र में तैर रहे शख्स को जिंदा निगल गई शार्क, खौफनाक मंजर का वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -