ब्रिटेन के मौसम विभाग ने तूफ़ान की चेतावनी ज़ारी की
ब्रिटेन के मौसम विभाग ने तूफ़ान की चेतावनी ज़ारी की
Share:

 

यूनाइटेड किंगडम में मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को स्टॉर्म यूनिस के लिए एक दुर्लभ लाल मौसम चेतावनी जारी की, जिसमें पूरे देश में अत्यधिक तेज हवाओं और महत्वपूर्ण व्यवधान की भविष्यवाणी की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्टॉर्म डडली ने इंग्लैंड में हजारों लोगों को बिजली गुल करने और स्कॉटलैंड में सभी ट्रेनों को बुधवार को रद्द करने के बाद चेतावनी जारी की थी।

मौसम कार्यालय ने ब्रिटेन के दक्षिण-पश्चिम तटीय क्षेत्रों के लिए उच्चतम स्तर पर लाल चेतावनी जारी की है, जहां उजागर स्थानों में सबसे महत्वपूर्ण झोंका शुक्रवार की सुबह तक 90 मील प्रति घंटे तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी फ्रैंक सॉन्डर्स ने कहा कि लाल चेतावनी ने "जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा" का सुझाव दिया, क्योंकि विशेष रूप से तेज हवाएं आंतरिक क्षति और उड़ने वाले मलबे का कारण बन सकती हैं।

तूफान यूनिस को महत्वपूर्ण व्यवधान और खतरनाक परिस्थितियों का कारण बनने की भविष्यवाणी की गई थी, इस प्रकार लोगों को उस क्षेत्र में यात्रा करने से बचने की चेतावनी दी गई थी। मीडिया के मुताबिक, वेल्स में शुक्रवार को सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी। गुरुवार को, ब्रिटिश सरकार ने तूफान की प्रतिक्रिया का आकलन करने के लिए एक आपातकालीन कोबरा बैठक आयोजित की, और प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि सेना प्रभावित लोगों की सहायता के लिए "तैयार" थी।

जर्मनी में 20 मार्च तक हटाए जाएंगे अधिकांश कोविड प्रतिबंध

एलन मस्‍क को पछाड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे रईस आदमी लेकिन बस 7 मिनट के लिए

ईरान के नेता का कहना है कि देश परमाणु ऊर्जा का शांतिपूर्ण उपयोग चाहता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -