ब्रिटेन के विदेश मंत्री एक राजनयिक वार्ता के लिए वाशिंगटन में हैं
ब्रिटेन के विदेश मंत्री एक राजनयिक वार्ता के लिए वाशिंगटन में हैं
Share:

वाशिंगटन: ब्रिटेन के विदेश मंत्री लिज ट्रस और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के साथ-साथ गलियारे के दोनों ओर के राजनेताओं के बीच बुधवार को अमेरिका में बैठक होगी।

ब्रिटेन, अमेरिका और हमारे अन्य सहयोगियों द्वारा ताकत और एकता दिखाई गई है जब उन्होंने यूक्रेन का समर्थन किया है और रूस पर कठोर प्रतिबंध लगाए हैं। हमें अपनी एकता बनाए रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक करने की आवश्यकता है कि पुसियन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में नहीं जीतते हैं "उनकी यात्रा से पहले उनके बयान ने कहा: "मैं इस यात्रा पर जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं।

"यूक्रेन संकट मुक्त लोकतंत्रों के लिए एक जागने का आह्वान होना चाहिए," उसने कहा। उनके लिए काम करने वाले लोगों ने कहा है कि उनकी बातचीत का मुख्य विषय यह होगा कि "सुरक्षा और मानवीय मुद्दों के साथ यूक्रेन की मदद करने के लिए ब्रिटेन और अमेरिका और क्या कर सकते हैं।

वह शत्रुतापूर्ण देशों के खिलाफ एक मजबूत निवारक की आवश्यकता के बारे में बात करेगी, साथ ही साथ सत्तावादी शासनों पर रणनीतिक आर्थिक निर्भरता पर वापस कटौती करने की आवश्यकता के बारे में बात करेगी, जैसे कि रूस पर ऊर्जा निर्भरता।

वह यह भी कहेंगी कि संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम दोनों को उन देशों के साथ मजबूत आर्थिक और सुरक्षा संबंध बनाने की आवश्यकता है जो लोकतंत्र और देशों की संप्रभुता में विश्वास करते हैं।

गिगी हदीद का बड़ा बयान, कहा- "शोज के माध्यम से कमाए गए पैसों को डोनेट..."

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते हैं देश के ये सबसे बड़े चिड़ियाघर

यूक्रेन संघर्ष वैश्विक खाद्य कीमतों को आसमान छूने का कारण बन सकता है: WFP

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -