ब्रिटेन के अपराध निरोधक अधिकारियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, हुए सब हैरान
ब्रिटेन के अपराध निरोधक अधिकारियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, हुए सब हैरान
Share:

हाल ही में, ब्रिटेन के अपराध निरोधक अधिकारियों ने एक बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया। ब्रिटेन में अधिकारियों और पुलिस ने एक जोड़े से 300,000 पाउंड जब्त किए हैं, जो भारतीय मूल के थे। नकदी को अपराध की आय के रूप में माना जा रहा है। दंपति के घर और संबंध - उत्तर पश्चिम लंदन के एजवेयर में सैलेश और हरकीत सिंगारा को गहनता से तलाशा जा रहा है साथ ही इसने लगभग 200,000 पाउंड से अधिक का खुलासा हुआ, जिसमें से लगभग आधे पैसे चतुराई से एक बिस्तर पर गिर गए। राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने आगे कहा, 'फर्श पर एक सूटकेस में एक और 100,000 पाउंड की खोज की गई थी।'


एनसीए में थ्रेट रिस्पांस के प्रमुख राकेल हर्बर्ट ने कहा, “कुछ मनी सर्विस बिजनेस (MSBs) अवैध नकदी की आवाजाही को सुविधाजनक बनाकर ब्रिटेन के लिए जोखिम पैदा करना जारी रखते हैं। एनईसीसी और उसके सहयोगियों ने इस खतरे की एक बढ़ी समझ विकसित की है, जो वैध व्यवसायों के दौरान संदिग्ध MSBs के खिलाफ अधिक प्रभावी कार्रवाई करने में सक्षम है। "इसके अलावा, जो अधिकारी खोज कर रहे थे उन्हें बैग में एक और 100,000 पाउंड मिले है जो कि सैलेश के स्वामित्व में था। जिसमे मांडलिया, सिंगारा के एक व्यापार भागीदार है।


वही धन को अपराध की कार्यवाही मानते हुए, मेट्रोपॉलिटन पुलिस संगठित अपराध भागीदारी (OCP) जिसमें अभियोजन पक्ष ने एक त्याग आदेश के लिए अपील की, जो ब्रिटेन में एक नागरिक प्रक्रिया है, जिसका उद्देश्य अवैध नकदी को पुनर्प्राप्त करना है जहां कोई आपराधिक अपराध नहीं हुआ है। अक्टूबर 2019 में, लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में आदेश दिया गया था, साथ ही निर्देश दिया गया था कि तीन उत्तरदाताओं को संयुक्त 1,895 पाउंड की लागत का भुगतान करना होगा। हालाँकि, मंडालिया और सिंगारस ने त्यागने का आग्रह किया था।

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का हुआ निधन

अमेरिका में TikTok की मोहलत ख़त्म, अब या तो कारोबार समेटे, या कंपनी बेच दे

चुनाव से पहले इस मामले को लेकर जो बिडेन ने साधा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -