ब्रिटेन कोरोना तनाव का 60 देशों में चला पता: डब्ल्यूएचओ

By Nikki Chouhan
Jan 20 2021 01:08 PM
ब्रिटेन कोरोना तनाव का 60 देशों में चला पता: डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोनोवायरस का तनाव कम से कम 60 देशों में पाया गया है। वैश्विक मौत के साथ अब अच्छी तरह से पिछले 2 मिलियन, और वायरस के नए वेरिएंट गहरी चिंता का कारण बनते हैं, दुनिया भर के देश संक्रमणों को धीमा कर रहे हैं जब तक कि टीके व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं हो जाते।

दक्षिण अफ्रीकी तनाव, जिसे ब्रिटेन की तरह अधिक संक्रामक माना जाता है, अब 23 देशों और क्षेत्रों में सूचित किया गया है, डब्ल्यूएचओ ने अपने साप्ताहिक अपडेट में भी घोषणा की है। डब्लूएचओ ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में 93,000 नए रिकॉर्ड मामलों में नई मौतें हुई हैं, जबकि इसी अवधि में 4.7 मिलियन नए मामले सामने आए हैं।

अमेरिका और यूरोप में सामूहिक टीकाकरण अभियानों के आगमन ने आशावाद लाया था कि महामारी का अंत दृष्टि में था, यूरोपीय संघ ने कहा कि वह मंगलवार के अंत से पहले अपनी वयस्क आबादी का 70 प्रतिशत टीका लगाना चाहता था। संयुक्त राज्य अमेरिका समग्र संख्या में दुनिया के सबसे खराब प्रकोप का घर है, और अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने स्पष्ट किया कि वह बुधवार को अपने उद्घाटन के बाद कोई मौका नहीं लेगा।

जो बिडेन ने दी कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद नई पार्टी बना सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प, दिए संकेत

जो बिडेन आज लेंगे राष्ट्रपति पद के लिए शपथ