ब्रिटेन अपने ही नागरिकों को टीका लगाने में हुआ असमर्थ
ब्रिटेन अपने ही नागरिकों को टीका लगाने में हुआ असमर्थ
Share:

पिछले कुछ दिनों में ब्रिटेन में हालात गंभीर हो गए हैं । केट बिंघम की अध्यक्षता में ब्रिटेन के वैक्सीन टास्क फोर्स ने कहा कि कोरोनावायरस के लिए देश में हर किसी को टीका लगाना था, रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें केवल जोखिम वाले लोगों को टीका लगाने की जरूरत है । "वहां 18 आयु लोगों का कोई टीकाकरण होने जा रहा है । बिंघम ने अखबार के साथ एक साक्षात्कार में बोला, यह एक वयस्क-केवल टीका है, 50 से अधिक लोगों के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और देखभाल घर कार्यकर्ताओं और कमजोर पर ध्यान केंद्रित कर रहे है ।

बिंघम ने कहा प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन के समान शांत होना चाहिए, जिन्होंने रविवार को घोषणा की है कि उन्होंने COVID-19 महामारी के अगले कुछ महीनों को ऊबड़-खाबड़ होने का अनुमान लगाया है, लेकिन वह चीजें वसंत ऋतु में पूरी तरह से अलग दिखेंगी । केट के हवाले से कहा गया, लोग पूरी आबादी को टीका लगाने के लिए समय की बात करते रहते हैं, लेकिन वह गुमराह करने वाला है । वह आगे कहते है कि स्वस्थ लोगों को टीका, जो बहुत कम COVID-19 से गंभीर परिणाम होने की संभावना है, "उंहें कुछ सनकी नुकसान का कारण बन सकता है." ब्रिटेन ने इस वायरस से यूरोप की सबसे ज्यादा मौत की संख्या का अनुभव किया, जिसमें वर्तमान कुल 42,300 से अधिक की संख्या है ।

प्रमुख दैनिक में से एक सरकारी वैज्ञानिकों का हवाला देते हुए, पिछले हफ्ते की घोषणा की है कि एक बड़े पैमाने पर रोल ब्रिटेन में एक COVID-19 वैक्सीन के बाहर के रूप में छोटे रूप में तीन महीने में समाप्त किया जा सकता है, जोड़ने कि स्वास्थ्य अधिकारियों का अनुमान है कि हर वयस्क छह महीने के भीतर टीके की एक खुराक प्राप्त कर सकता है । बिंघम ने कहा कि सरकार का लक्ष्य लगभग 30,000,000 लोगों को टीका लगाना था, जबकि ब्रिटेन की आबादी लगभग 67,000,000 है, अगर COVID-19 के खिलाफ एक सफल टीका पाया गया था।

26-27 अक्टूबर से दिल्ली में भारत-अमेरिका के बीच होगी खास बैठक

अर्मेनिया और अजरबैजान में तेज हुई जंग, शांति के सभी प्रयास हुए विफल

आर्मी हॉस्पिटल से कोरोना संक्रमित ट्रम्प ने जारी किया वीडियो सन्देश, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -