ब्रिटेन: बोरिस जॉनसन ने देश को कोविड लहर की  चेतावनी दी
ब्रिटेन: बोरिस जॉनसन ने देश को कोविड लहर की चेतावनी दी
Share:

 

लंदन: घातक वायरस के सुपर म्यूटेंट स्ट्रेन के उभरने के कारण देश के कोविड -19 अलर्ट स्तर को "स्तर चार" (स्तर चार का अर्थ है उच्च या संचरण का बढ़ता स्तर) तक बढ़ा दिया गया था, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी थी। कि देश को कोविड के ओमिक्रोन  संस्करण की "घातक लहर" का सामना करना पड़ेगा।

जॉनसन ने "ओमीक्रोन  आपातकाल" की घोषणा की और एक नया बूस्टर लक्ष्य निर्धारित किया, तीसरी खुराक 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए इंग्लैंड में इस सप्ताह से शुरू होगी, उनकी दूसरी खुराक के तीन महीने बाद। बोरिस जॉनसन ने रविवार को कहा, "किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए, एक ओमीक्रोन वैरिएंट की घातक लहर आ रही है।" यूके सरकार के प्लान बी उपायों के हिस्से के रूप में, लोगों को सोमवार से "अगर वे कर सकते हैं" से घर से काम करने के लिए कहा गया है। जॉनसन ने टिप्पणी की, "मुझे डर है कि हम नई किस्म ओमिक्रोन  के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक आपात स्थिति के बीच में हैं।"

"अब यह स्पष्ट हो गया है कि दो टीकाकरण खुराक उस सुरक्षा की मात्रा प्रदान करने के लिए अपर्याप्त हैं जिसकी हम सभी को आवश्यकता है।" लेकिन अच्छी खबर यह है कि हमारे विशेषज्ञ निश्चित हैं कि एक तीसरी खुराक, जिसे बूस्टर खुराक के रूप में जाना जाता है, हमारे सुरक्षा के स्तर को बहाल करेगी।" हमारे वैज्ञानिक यह कहने में असमर्थ हैं कि इस समय ओमिक्रोन  कम गंभीर है या नहीं।

जॉनसन के अनुसार, नए जैब उद्देश्य को पूरा करने के लिए कुछ अतिरिक्त चिकित्सा नियुक्तियों को नए साल तक स्थगित करना होगा। अध्ययन के अनुसार, कुछ सामान्य चिकित्सकों को पहले से ही टीकाकरण के लिए जगह बनाने के लिए सामान्य स्वास्थ्य जांच को स्थगित करने की अनुमति है।

दक्षिण कोरिया की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट,3 लोगो की मौत

इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी

ईरान का कहना है कि अमेरिका परमाणु समझौते पर लौटने के बदले प्रतिबंध हटाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -