ब्रिटेन में 36517 नए Covid-19 मामलों, 63 मौतें
ब्रिटेन में 36517 नए Covid-19 मामलों, 63 मौतें
Share:

लंदन: नवीनतम आधिकारिक खातों के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम (यूके) ने 36,517 नए कोविड-19 संक्रमण और  63 कोरोनावायरस से संबंधित मौतें दर्ज की हैं, जिससे मौतों की कुल संख्या 142,898 हो गई है। सूत्रों के अनुसार मरने वालों में केवल वही लोग शामिल हैं, जिनकी शुरुआती जांच के 28 दिनों के भीतर मौत हो गई ।

पिछले सात दिनों में संक्रमण की संख्या में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि मौतों की संख्या में  6.9 प्रतिशत की कमी आई है। अभी अस्पतालों में 8,652 कोविड-19 मरीज हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) इंग्लैंड के रिकॉर्ड के मुताबिक, इंग्लैंड में 12 से 15 साल के बच्चों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया गया है।

रविवार को ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा, 12 से 15 साल की उम्र के एक लाख से अधिक युवाओं को अब वैक्सीन की महत्वपूर्ण सुरक्षा मिल गई है । उन्होंने कहा, "यह एक शानदार उपलब्धि है कि Covid-19 को रोकने के लिए हमें एक लंबा रास्ता तय करना होगा." नवीनतम संख्या के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष की आयु के 87 प्रतिशत से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण की अपनी पहली खुराक मिली है, और 80 प्रतिशत से अधिक दोनों खुराकें प्राप्त हुई हैं। बूस्टर शॉट्स, या एक कोरोनावायरस टीकाकरण की तीसरी खुराक, 21 प्रतिशत से अधिक लोगों को दिया गया है।

देशभर में छाया शोक, नहीं रहे पद्म विभूषण से सम्मानित इतिहासकार-लेखक बाबासाहेब पुरंदरे

वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड को दी करारी शिकस्त

VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतारा गया फाइटर प्लेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -