उज्जैन में होने वाले  इस महापर्व सिंहस्थ कुंभ के लिए लॉन्च हुआ यह मोबाइल एप
उज्जैन में होने वाले इस महापर्व सिंहस्थ कुंभ के लिए लॉन्च हुआ यह मोबाइल एप
Share:

इस आने वाले महापर्व सिंहस्थ कुंभ मेले को लेकर ऐसी -ऐसी तैयारियां की जा रही है जो आज तक कभी नहीं हुई, इस महापर्व के लिए नई-नई तकनीकियों का प्रयोग कर भक्तों और संतों के लिए बहुत सी सुविधाएं जुटाई जा रहीं है, इस आने वाले पर्व के लिए लगभग तैयारियां हो चुकी है और जन्हा भी जो जरूरते आ रही है उन्हें भी पूर्ण करने के लिए कदम बढ़ाये जा रहे है .इस महापर्व को लेकर लोग बड़ी ही उत्सुकता के साथ आगे आ रहे है और अपना योगदान भी दे रहें है .

अप्रैल-मई में होने वाले इस  सिंहस्थ कुंभ की जानकारी अब मोबाइल पर आसानी से मिल सकेगी, क्योंकि सिंहस्थ पर केंद्रित मोबाइल एप तैयार किया गया है. इस मोबाइल एप का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में किया.

इस मोबाइल एप में स्नान की तिथियां, उज्जैन, सिंहस्थ की जानकारियों के साथ-साथ यहां पहुंचने, ठहरने, होटल, लॉज, धार्मिक स्थलों, मौसम, आपातकालीन सेवा आदि की जानकारी भी उपलब्ध है. मुख्यमंत्री ने उज्जैन प्रवास के दौरान कई विकास कार्यो का लोकापर्ण भी किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कॉल सेंटर पहले ही हो चुकी हैं शुरू

सिंहस्थ कुंभ मेले के लिए कॉल सेंटर बहुत पहले से ही शुरू हो चुका है. इस कॉल सेंटर का नंबर 1100 है.इस कॉल सेंटर से सिंहस्थ के संदर्भ में हर प्रकार की जानकारी हासिल की जा सकती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -