पवित्र नगरी के लिए पदयात्रा कर कमलमुनि जी पहुचे उज्जैन
पवित्र नगरी के लिए पदयात्रा कर कमलमुनि जी पहुचे उज्जैन
Share:

उज्जैन। मोक्षदायिनी मां क्षिप्रा की पवित्रता एवं महाकाल मंदिर परिक्षेत्र से कत्लखानें, मांस, मदिरा की दुकानें हटाने व मिशन पवित्र उज्जैन को सफल करने के लिए स्वर्णिम भारत मंच के आह्वान पर राष्ट्रसंत कमलमुनि कमलेश जी महाराज महाराष्ट्र से 1100 किमी की पदयात्रा करते हुए उज्जैन पहुंचे। रविवार को शाम 4 बजे सुभाषनगर सांवेर रोड से नगर प्रवेश करते हुए शाम 6 बजे क्षिप्रा रामघाट पर पदयात्रा का समापन होगा। यात्रा की तैयारी को लेकर शुक्रवार को आनन्द भवन में बैठक आयोजित की गई। जिसमें नगर के कई समाजसेवी यात्रा से जुड़ने के लिए उत्सुक नजर आए। 

स्वर्णिम भारत मंच के वासुदेव अग्रवाल ने बताया कि संत प्रतीतराम स्नेही जी के ब्रह्मलीन होने के  बाद उज्जैन को पवित्र बनाने के लिए स्वर्णिम भारत मंच 3 वर्षों से आंदोलन कर रहा है। इस आंदोलन को सफल करने के लिए राष्ट्रसंत कमलमुनि जी महाराज 1100 किमी की पदयात्रा करते हुए नगर में प्रवेश करेंगे। 2 अप्रैल रविवार को शाम 4 बजे सुभाषनगर से पदयात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए शाम 6 बजे क्षिप्रा नदी रामघाट पहुंचेगी यहां पर यात्रा का समापन मोक्षदायिनी माँ क्षिप्रा की महाआरती के बाद किया जाएगा।

माँ चामुण्डा व हरसिद्धी को चढ़ायेंगे चुनरी-

राष्ट्रसंत कमलमुनि जी महाराज अपनी पदयात्रा पूरी करने के पहले माता चामुण्डा व हरसिद्धि को चुनरी चढ़ायेंगे। इस अवसर पर महिला संगठन द्वारा पदयात्रा का स्वागत किया जाएगा।

पवित्र नगरी से मांस, मदिरा की दुकानें हटाओ या मुझे जेल में डाल दो- राष्ट्रसंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -