एमपी के इस जिले में मृत्यु दर सबसे ज्यादा, पिछले सात दिनों में 17 लोगों की हुई मौत
एमपी के इस जिले में मृत्यु दर सबसे ज्यादा, पिछले सात दिनों में 17 लोगों की हुई मौत
Share:

पूरा देश कोरोना वायरस महामारी की चपेट से जूझ रहा है. दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. वहीं, भारत में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात और दिल्ली में इस वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है. मध्यप्रदेश में अब तक 2660 लोग कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, सरकारी डाटा के अनुसार, राज्य के उज्जैन शहर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की मृत्यु दर 17.51% है, जहां पिछले सात दिनों में 17 लोगों की मौत हुई है.  

दरअसल उज्जैन में 23 अप्रैल तक 76 कोरोना मरीजों में सात की मृत्यु हुई थी. वहीं, अब पिछले सात दिनों में हर चौथे मरीज ने इस बीमारी के वजह से दम तोड़ा है. वहीं, महाकाल मंदिर के लिए प्रसिद्ध और हर 12 साल में चार कुंभ मेलों में से एक का आयोजन करने वाले उज्जैन में गुरुवार तक 137 कोरोना मामले सामने आए और 24 लोगों की मौत हुई.   कोरोना वायरस से मध्यप्रदेश के सबसे प्रभावित शहर इंदौर में बुधवार तक मृत्यु दर 4.40% थी, वहीं भोपाल में यह दर 2.89% थी. मध्यप्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से 130 लोगों की मौत हुई है और राज्य की मृत्यु दर 4.88% है. मध्यप्रदेश में कोरोना से मृत्यु दर देश के मुकाबले ज्यादा है. वर्तमान में, पूरे भारत में कोरोना की मृत्यु दर 3.19% है. अधिकारियों ने कहा है कि सरकार ने अब उज्जैन में एक निजी मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला को परीक्षण के लिए शामिल किया गया है क्योंकि रिपोर्ट मिलने में देरी जिले में उच्च मृत्यु दर के पीछे का एक वजह है.

बता दें की उज्जैन में कोविड-19 का पहला मामला 25 मार्च को सामने आया था, जब एक महिला की मौत के बाद उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. यहां 31 मार्च तक कोरोना के केवल छह मामले ही सामने आए थे और दो लोगों की मौत हुई थी. वहीं, 15 अप्रैल तक शहर में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई और इस दौरान छह लोगों की मौत हुई.  

मध्यप्रदेश में 65 नए मामले आए सामने, अब तक मरीजों की संख्या 2625 हुई

मजदुर दिवस पर सीएम योगी का सन्देश, कहा- आपके सामने सभी विपदाएं हारी हैं, धैर्य रखें

यूपी के 61 जिलों में फैला कोरोना, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 2219

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -