उज्जैन : गणेश पंडाल को लेकर दो पक्षों में विवाद, इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात

Sep 08 2018 06:11 PM
उज्जैन : गणेश पंडाल को लेकर दो पक्षों में विवाद,  इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात

उज्जैन। जैसे-जैसे गणेश चतुर्थी नजदीक आ रही है वैसे-वैसे ही इसे लेकर भगवान् गणेश के भक्तो का जोश बढ़ते ही जा रहा है। इन दिनों देश में जगह-जगह गणपति के मंदिरों की साज सज्जा चल रही है और जगहों-जगहों पर गणेश जी की झांकियां  भी सजाई जा रही हैं। इसके साथ ही हर घर में गणेश जी की पूजा अर्चना करने की भी तैयारियां की जा रही है। 

वास्तु के अनुसार मुख्य दरवाजे पर इस तरह विराजमान करे गणेशजी की मूर्ति


लेकिन आगामी  गणेश चतुर्थी की इन सभी पावन तैयारियों के बिच एक खबर ऐसी भी आई है जिसमे गणेश चतुर्थी को लेकर ही दो गुटों में झूमाझपटी हो गई है और इस वजह से इलाके में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। यह घटना शुक्रवार शाम उज्जैन के खजूरवाली मस्जिद क्षेत्र में घटित हुई है। यहाँ पर एक गणेश पंडाल के भूमिपूजन के वक्त दो पक्षों में विवाद हो गया था।  इस दौरान कुछ युवकों ने इस आयोजन को आयोजित करने वाली समिति के सदस्य के घर पर पथराव कर दिया था। 

गणेश चतुर्थी 2018 : इन खूबसूरत रंगोली को बनाकर बढ़ाए अपने घर की शोभा

इस घटना की सूचना मिलते ही उज्जैन के एएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने स्थिति को काबू में लिया। अब पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक पत्थरबाजों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किये जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। 

 

ख़बरें और भी 

गणेश चतुर्थी 2018: यदि इस गणेश चतुर्थी में किया इन मंत्रों का जाप तो मिलेगा मनचाहा वरदान

यह है घर पर गणपति की स्थापना और पूजन का सही तरीकाइस तरह घर पर ही तैयार करे गणेश जी के लिए मोदक

?