उज्जैन में बढ़ा कोरोना का कहर, दो नए संक्रमित मिले
उज्जैन में बढ़ा कोरोना का कहर, दो नए संक्रमित मिले
Share:

मध्य प्रदेश के कई शहरों में कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है. वहीं अब कोरोना ने उज्जैन के कई इलाकों में दस्तक दे दी है. रविवार को दो और पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सात साल के एक बच्चे और 65 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में अब तक कुल 18 मामले सामने आ गए हैं. इनमें से पांच की मौत हो चुकी है, वहीं चार ठीक भी हुए हैं. 7 साल का बच्चा कोट मोहल्ला निवासी 11 साल के संक्रमित बालक का रिश्तेदार ही है. 65 साल की महिला रामप्रसाद भार्गव मार्ग निवासी है. इसके परिवार में कोई संक्रमित नहीं है. हालांकि कोट मोहल्ला और रामप्रसाद भार्गव मार्ग दोनों कंटेनमेंट एरिया हैं. कोरोना से मध्य प्रदेश में सबसे पहली मौत उज्जैन की बुजुर्ग महिला की हुई थी, इसके बाद उनके परिवार के सदस्य भी पॉजिटिव मिले थे. अस्पताल में इलाज के बाद वे ठीक हो गए और शनिवार को उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. इनमें महिला का पति, बेटा, दो पोते और एक पोती शामिल हैं.

हालांकि आरडी गार्डी अस्पताल से शनिवार दोपहर तीन लोगों को डिस्चार्ज किया गया. कलेक्टर शशांक मिश्र ने तीनों से मुलाकात की और फूल भी दिए. साथ ही सावधानी बरतने को कहा. ठीक हुए तीनों मरीजों ने कहा कि अस्पताल में उनका हर तरह से ध्यान रख गया है. अधिकारियों और डॉक्टरों ने उन्हें परिवार की तरह रखा. तीनों ने सभी से घरों में रहने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की अपील भी की है.

जानकारी के लिए बता दें की उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सव डॉ आशीष सिंह ने बताया कि वे भर्ती मरीजों की सतत मॉनीटरिंग कर रहे थे. सुबह, दोपहर, शाम में तीन शिफ्ट में चिकित्सक एवं स्टाफ की ड्यूटी लगाई थी. डॉ सिंह ने बताया कि तीनों मरीजों को 31 मार्च को भर्ती किया गया था और इनकी तीन बार जांचे करवाई गई थी. आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज होने के बाद तीनों से घोषणा-वचन पत्र पर हस्ताक्षर करवाए गए हैं.

सीएम शिवराज को कमल नाथ ने पत्र लिखकर भेजे ये सुझाव

क्वारंटाइन सेंटर का निरिक्षण करने पहुंचे डीएम, गायब मिले 18 कोरोना मरीज, मचा हड़कंप

बड़ी खबर: अब बिना कर्फ्यू पास के भी बाहरी राज्यों में जा सकते है सब्जियों के वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -