जिनके पास है आधार कार्ड, जीत सकते है पैसा अपार
जिनके पास है आधार कार्ड, जीत सकते है पैसा अपार
Share:

बहुत से लोगो ने अभी तक आधारकार्ड नही बनवाया है लेकिन जिन लोगो के पास आधार कार्ड है तो आप 30 हजार रुपये जीत सकते हैं. आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDAI आजकल My Aadhaar Online Contest का आयोजन कर रही है. 18 जून से शुरू हुआ यह कॉन्टेस्ट 8 जुलाई तक लाइव रहेगा. कॉन्टेस्ट में हर वह भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है जिसके पास आधार कार्ड है. इस कॉन्टेस्ट में UIDAI द्वारा 48 विजेता चुने जाएंगे. आइए जानते हैं क्या है यह कॉन्टेस्ट और कैसे आप इसमें जीत सकते हैं. इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको आधार द्वारा दी जानें वाली सेवाओं में से किसी एक का ऐनिमेटेड ट्यूटोरियल विडियो बनाना होगा. यह विडियो 30 से 120 सेकंड के बीच का होना चाहिए. जिस सेवा का आप ट्यूटोरियल बना रहे हैं वह उस ऐनिमेटेड विडियो में आसानी से समझ में आना चाहिए. आप इस विडियो को हिंदी या अंग्रेजी में बना सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Huawei के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन हुए लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

विडियो एंट्री UIDAI 15 कैटिगरी में मांग रहा है. अगर आप चाहते हैं कि इस कॉन्टेस्ट में आपके जीतने की संभावना और बढ़ जाए तो आप एक की बजाय कई विडियो एंट्री भेज सकते हैं. हालांकि जीतने पर UIDAI किसी एक विडियो के लिए ही पुरस्कृत करेगा. इसके साथ ही ध्यान देने वाली एक और बात यह है कि आप इसमें अकेले ही हिस्सा ले सकते हैं. इसमें टीम की विडियो एंट्री को वैलिड नहीं माना जाएगा. कॉन्टेस्ट में दिया जाने वाला विडियो आपका ऑरिजनल विडियो होना चाहिए.आप अपने विडियो को यूट्यूब, गूगल ड्राइव या किसी अन्य विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म पर अपलोड कर उसका लिंक UIDAI के ईमेल media.division@uidai.net.in पर भेज सकते हैं. विडियो का फॉर्मैट mp4, avi, flv, wmv, mpeg या mov होना चाहिए. हाई रेजॉलूशन और फुलएचडी विडियो को इस कॉन्टेस्ट में प्राथमिकता दी जाएगी और उनके जीतने की संभावना भी ज्यादा रहेगी. ऐसे में कोशिश करें कि जिस विडियो को आप अपलोड कर रहे हों वह कम से कम 1080 पिक्सल रेजॉलूशन का होना चाहिए.

PUBG MOBILE : इस ट्रिक से मिलेगी हर बार M249 लाइट मशीन गन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विडियो भेजने के साथ ही आपको ईमेल में कुछ निजी जानकारियां भी देनी होंगी. इसमें सबसे जरूरी है आधार कार्ड का बैंक अकाउंट से लिंक होना. अगर आपका आधार आपके बैंक अकाउंट से लिंक नहीं है तो 31 अगस्त से पहले आपको इसे लिंक कराना है. आधार कार्ड लिंक है या नहीं आप इसे YES/NO में कन्फर्म कर सकते हैं.इसके अलावा ईमेल में आपको अपना आधार नंबर, आधार नंबर पर जो नाम है, पता, मोबाइल नंबर जैसी जानकारियां देनी होंगी.इस कॉन्टेस्ट के विजेताओं का नाम UIDAI के ऑफिशल सोशल मीडिया हैंडल पर 31 अगस्त या उससे पहले पोस्ट कर दिए जाएंगे. कैश प्राइज के लिए कुल 15 कैटिगरी है और इन कैटिगरी के टॉप 3 विडियो को अवॉर्ड मिलेगा. इसमें पहले विजेता को 20,000 रुपये, दूसरे को 10,000 रुपये और तीसरे विजेता को 5,000 रुपये दिए जाएंगे. कॉन्टेस्ट में बेस्ट विडियो के लिए UIDAI ने सभी एंट्री के लिए बेस्ट विडियो का इनाम रखा है. इसमें पहले नंबर पर आने वाले विजेता को 30,000 रुपये, दूसरे को 20,000 रुपये और तीसरे को 10,000 रुपये दिए जाएंगे. 

इस तरह मिलेगा PUBG Lite गेम में अर्ली एक्सेस

Honor के इन स्मार्टफोन को मिलेगा Android Q अपडेट

Motorola One Vision से Samsung Galaxy M40 कितना है अलग, ये है तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -