UGC ने फिर चेताया, 'डीम्ड यूनिवर्सिटीज' के पास आज आखिरी मौका

By Sandeep Mehra
Nov 30 2017 02:34 PM
UGC ने फिर चेताया, 'डीम्ड यूनिवर्सिटीज' के पास आज आखिरी मौका

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया हैं, जिसमे कहा है कि देशभर के 29 डीम्ड संस्थान आज अर्थात 30 नवंबर, 2017 शाम 4 बजे तक उनके नाम के साथ जुड़े 'यूनिवर्सिटी' शब्द को हटा ले. अगर शैक्षणिक संस्थान UGC के इस आदेश को नहीं मानेंगे तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. और उनकी मान्यता भी रद्द कर दी जाएगी.

UGC ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी करते हुए लिखा कि ये संस्थान अपने नाम के साथ 'यूनिवर्सिटी' शब्द हटा दें. वहीं संस्थान यूनिवर्सिटी शब्द हटाकर 'डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी' शब्द का प्रयोग करें. 

यूजीसी के सचिव पी. के. ठाकुर द्वारा कल 29 नवंबर को दो नोटिस जारी किए गए. जिसमे से 1 नोटिस 7 डीम्ड संस्थानों को भेजा गया. यह ऐसी संस्थाओं को भेजा गया हैं, जिनके नाम के साथ 'यूनिवर्सिटी' शब्द जुड़ा हुआ है. इसके अलावा UGC ने दूसरा नोटिस शेष 22 यूनिवर्सिटीज को भेजा. इन 22  यूनिवर्सिटीज ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर खुद को 'यूनिवर्सिटी' दिखाया हुआ है. 

आपको जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने 123 डीम्ड विश्वविद्यालयों को लेकर अपनी ओर से एक सर्कुलर नोटिस भी जारी किया था. जिसमे भी इन शैक्षिणक संस्थानों को यह हिदायत दी थी कि वे अपने नाम के आगे से 'यूनिवर्सिटी' शब्द को हटा लें.

UKSSSC में निकली 190 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

जानिए, कंप्यूटर सम्बंधित कुछ ख़ास सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर

इस बैंक में निकली ग्रेजुएट के लिए भर्ती, 67000 रु होगी सैलरी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ