क्या रद्द हो जाएंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षा ? UGC जल्द जारी करेगी गाइडलाइन्स

Jun 30 2020 04:15 PM
क्या रद्द हो जाएंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षा ?  UGC जल्द जारी करेगी गाइडलाइन्स

नई दिल्ली: CBSE और ISCE बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं निरस्त होने के बाद यूनिवर्सिटीज की परीक्षाएं निरस्त होने के आसार बढ़ने लगे हैं। परीक्षाओं को लेकर यूनिवर्सिटी के स्नातक व परास्नातक के छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अधिकतर छात्र इस दुविधा में हैं कि परीक्षाएं निरस्त होंगी या एग्जाम की नई तिथियां व गाइडलाइन्स जारी होंगी? 

छात्रों की इसी दुविधा और कोरोना वायरस महामारी की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) जल्द ही विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को लेकर नए दिशा निर्देश जारी करेगा। माना जा रहा है कि इसी हफ्ते विश्वविद्यालय परीक्षाओं को लेकर यूजीसी के नए दिशानिर्देश आ सकते हैं। राजस्थान में यूजीसी के प्रमुख प्रो डीपी सिंह ने 25 जून को अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ ऑनलाइन मीटिंग में बताया था विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं और नए अकादमिक सत्र को लेकर जल्द ही दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। 

गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी (GUT) के फाइनल ईयर के छात्रों ने एक दिन पूर्व ही यूजीसी को पत्र लिखकर परीक्षाएं निरस्त कर पिछले सेमेस्टर की परीक्षा या मेरिट के आधार पर रिजल्ट जारी करवाने की मांग की है। इसी बीच अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के शिक्षकों ने भी यूजीसी से यूनिवर्सिटी एग्जाम रद्द करने की मांग की।

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

कोरोना की भेट चढ़ गए 5 लाख मरीज, दैनिक मृत्यु दर को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

24 घंटे में 53 BSF जवान निकले कोरोना संक्रमित, जानें पूरी रिपोर्ट