UGC NET Result: परिणाम निकलेगा आज, लिंक पर जाकर लें पूरी जानकारी
UGC NET Result: परिणाम निकलेगा आज, लिंक पर जाकर लें पूरी जानकारी
Share:

दिसंबर 2019 में हुई विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में मौजूद होने वाले अभ्यर्थियों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना हो सकती है। इस परीक्षा के परिणाम की घोषणा आज किसी भी वक्त की जा सकती है। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA - National Testing Agency) ही नतीजे जारी करेगी। यूजीसी नेट दिसंबर 2019 के नतीजे एनटीए की आधिकारिक पर अपलोड किए जाएंगे। परिणाम जारी होने के बाद इसका डायरेक्ट लिंक आपको इस खबर में भी जारी कराया जा सकता है । जहां से एक क्लिक में आप अपना परिणाम देख सकेंगे। 

यहाँ क्लिक करें 

बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट दिसंबर 2019 का आयोजन 2 दिसंबर 2019 से लेकर 6 दिसंबर 2019 तक देश भर के विभिन्न शहरों में बने सैकड़ों परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। हालांकि नागरिकता कानून 2019 और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (CAA and NRC) पर विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर असम और मेघालय के कुछ शहरों में परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। असम के डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहट, सिलचर, शिवसागर, तेजपुर और मेघालय के शिलॉन्ग में ये परीक्षा 15 दिसंबर 2019 को आयोजित की गई थी।

इसके अलावा  इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भारत के सरकारी कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर नियुक्त होने की अनिवार्य अहर्ता प्राप्त हो जाती है। फिलहाल अंतिम नियुक्ति संस्थान में निकलने वाली रिक्तियों और वहां की भर्ती प्रक्रिया पर ही निर्भर करती है। जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का आयोजन पहले विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा ही किया जाता था। कुछ समय पहले यूजीसी ने यह परीक्षा आयोजित कराने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) को दे दी।

इन 5 गलतियों को न करें ऑफिस के अंदर, हो जायेंगे बर्बाद

IPL 2020: 29 मार्च को वानखेड़े मैदान से होगी शुरुआत, चेन्नई और मुंबई में होगा पहला मुकाबला

IIT Madras में सॉफ्टवेयर डेवलपर के पदों पर नौकरी, सैलरी 40000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -