यूजीसी नेट परीक्षा की जारी हुई आंसर की, 13 दिसंबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं चैलेंज

यूजीसी नेट परीक्षा की जारी हुई आंसर की, 13 दिसंबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं चैलेंज

देहरादून: हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. 13 दिसंबर तक कैंडिडेट्स इसे चैलेंज कर सकते हैं. इसके बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी. यूजीसी नेट परीक्षा 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच देशभर में कराई गई थी. वहीं उसके बाद अब एनटीए ने प्रोविजनल आंसर की और छात्र का प्रश्नपत्र और उनके द्वारा दिया गया जवाब अपलोड किया जा चुका है. जंहा कैंडिडेट्स इस आंसर की को देखकर अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें अगर एनटीए की प्रोविजनल आंसर की को लेकर कोई आपत्ति है तो 13 दिसंबर की रात 11:50 बजे तक आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया है. एक प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराने पर 1000 रुपये शुल्क देना होगा. अगर आपकी आपत्ति सही पाई गई तो आपका पैसा लौटा दिया जाएगा. अगर आपत्ति सही न हुई तो पैसा वापस नहीं किया जाएगा.

ऑनलाइन यहां कर सकते हैं चैलेंज: वहीं इस बात का पता चला है कि प्रोविजनल आंसर की को चैंलेंज करने की प्रक्रिया भी ऑनलाइन है. आप जब अपनी आईडी और पासवर्ड से वेबसाइट पर लॉगिन करेंगे तो आपके पास चैलेंज करने का विकल्प आएगा. इसके तहत करेक्ट ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद अपनी आपत्ति प्रमाण के साथ अपलोड कर दें. इसका शुल्क भी ऑनलाइन जमा करना होगा. अपनी आपत्ति को सेव करके रख लें.

दर्दनाक हादसा: बाइक सवारों को ट्रक ने मारी टक्कर, 2 की मौत

बहराइच में दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत, तीन घायल

भारत की बराबरी करना चाहता है पाकिस्तान, पिंक बॉल से खेलने का प्रयास