इस मामले में पीएचडी स्टूडेंट्स को मिल सकती है राहत
इस मामले में पीएचडी स्टूडेंट्स को मिल सकती है राहत
Share:

कोरोना के प्रकोप के बीच सीबीएसई,आईसीएसई समेत तमाम राज्यों की बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गई हैं. वहीं अब यूजीसी रिसर्च वर्क सबमिट करने की तारीख भी बढ़ा सकता है. दरअसल इस संबंध में शोधकर्ताओं ने यूजीसी से गुहार लगाई है कि लॉकडाउन की वजह से उनका रिसर्च वर्क पूरा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में इस संबंध में सेंट्रल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन फेडरेशन (FEDCUTA) ने UCG के चेयरमैन डी पी सिंह से अनुरोध किया है कि कम से कम छह महीने की समय सीमा बढ़ाई जाए.

CGWB के निम्न पदों और आकर्षक वेतन के साथ निकली बंपर भर्तियां

अपने बयान उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रव्यापी बंद के कारण कई पीएचडी और एमफिल छात्र अपनी थीसिस / शोध कार्य पूरा नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि लैब और पुस्तकालय बंद हैं. इसकी वजह से संसाधनों की कमी के कारण वे अपने शोध कार्य को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए यूजीसी से अपील है कि वे रिसर्च वर्क पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को सबमिट करने के लिए समय सीमा बढ़ा दी जाए. अगर यूजीसी यह फैसला लेता है तो छात्रों को बड़ी राहत मिल सकती है. 

Karnataka Forest Department के 339 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 5 हजार पार कर चुकी हैं. वहीं मरने वाले लोगों की संख्या 100  से भी ज्यादा हो चुकी है. इसके अलावा हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं.  वहींं अब इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने अधिक संक्रमितों जिलों को बुधवार रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक सील करने का फैसला किया है. इसमें भी उन क्षेत्रों में किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं रहेगी जहां पर संक्रमण अधिक है. सभी जगह पर कर्फ्यू जैसे हालात रहेंगे. कोई भी घर बाहर नहीं निकल सकेगा. इस फैसले का उल्लघंन करने वालों पर उचित कार्रवाई की जाएगी. 

केंद्रीय जांच ब्यूरो में आकर्षक वेतन और निम्न पदों पर निकली बंपर भर्तियां

Kerala High Court में 53 पदों पर निकली भर्तियां, मिल रहा शानदार वेतन

OSCB के निम्न पदों पर निकली भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -