अब फेसबुक,व्हाट्सएप्प चलाने के देने होंगे 3 रुपये 36 पैसे प्रतिदिन
अब फेसबुक,व्हाट्सएप्प चलाने के देने होंगे 3 रुपये 36 पैसे प्रतिदिन
Share:

युगांडा में देश की संसद में सोशल मीडिया को लेकर एक अजीबों-गरीब बिल पारित हुआ है जिसके तहत अब वहां के लोगों को सोशल मीडिया साइट्स जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप्प, ट्विटर, या अन्य कोई भी साइट्स यूज करने पर प्रतिदिन के हिसाब से  3 रुपये 36 पैसे देने होंगे. युगांडा की संसद के प्रस्ताव के बाद अब वहां के लोगों की जेब पर टैक्स का बोझ बढ़ने वाला है.

खबर के मुताबिक वहां के लोगों को 1 जुलाई से इस टैक्स को भरना होगा, हालाँकि राष्ट्रपति के इस फैसले के बाद प्रश्नों की झड़ी लगी हुई है कि इसे लागू कैसे किया जाएगा. नए एक्साइज ड्यूटी (संशोधन) बिल में इस तरह के और भी कई टैक्स है जिसमें मोबाइल से पैसे ट्रांसफर करने पर भी अलग से 1 प्रतिशत का जुर्माना देना होगा. 

बता दें, युगांडा की सरकार अभी अपने देश में मोबाइल सिम रजिस्ट्रेशन तक नहीं करा पाया है, जबकि वहां पर  23.6 मिलियन मोबाइल फोन यूजर्स है वहीं इसमें 17 मिलियन यूजर्स ही इंटरनेट यूज करते है. ऐसे में एक गरीब देश का दर्जा प्राप्त करने वाले देश में इस तरह के कानून जरूर देशवासियों को परेशान कर सकते है. हालाँकि वहां की सरकार का इस बारे में कहना है कि इससे देश को कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 

जब इन हॉलीवुड सेलेब्स की चड्डियाँ बिकी लाखो में

ऐसे सवाल जिनके जवाब आज तक नहीं मिल पाए

पानी भरवाने के लिए यहाँ लड़के करते हैं दूसरी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -