युगांडा के गैर-लाभकारी समूहों ने सरकार के निलंबन की निंदा की
युगांडा के गैर-लाभकारी समूहों ने सरकार के निलंबन की निंदा की
Share:

युगांडा के सबसे प्रमुख अधिकार संगठन चैप्टर फोर के कार्यकारी निदेशक और चुनावी लोकतंत्र के लिए नागरिक गठबंधन (CCEDU) के अध्यक्ष, युगांडा सरकार के 54 नागरिक समाज समूहों को बंद करने के फैसले पर प्रतिक्रिया करते हैं। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के हिस्से, गैर सरकारी संगठनों के राष्ट्रीय ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि तत्काल प्रभाव से" बंद का आदेश दिया गया था। युगांडा सरकार ने शुक्रवार को कहा कि उसने 50 से अधिक गैर-सरकारी संगठनों को संचालन निलंबित करने का आदेश दिया है, जो नागरिक समाज पर नियंत्रण को कड़ा करने के उसके प्रयासों का एक बड़ा विस्तार है।

प्रभावित 54 समूहों में देश का सबसे प्रमुख अधिकार संगठन, अध्याय चार, साथ ही दान, धार्मिक, पर्यावरण और चुनावी लोकतंत्र समूह शामिल हैं। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के हिस्से, गैर सरकारी संगठनों के राष्ट्रीय ब्यूरो ने एक बयान में कहा, "तत्काल प्रभाव से" बंद का आदेश दिया गया था। इसने कहा कि समूह अपनी गतिविधियों को कवर करने वाले कानून का पालन करने में विफल रहे हैं, जिसमें समाप्त परमिट के साथ संचालन, खाता दाखिल नहीं करना या अधिकारियों के साथ पंजीकरण नहीं करना शामिल है। जिन संगठनों को बंद करने का आदेश दिया गया था, उनमें से कुछ ने जनवरी में मतदान के दिन चुनाव निगरानी अभियान में हिस्सा लिया था, जिस पर सुरक्षा बलों ने छापा मारा था और इस दौरान उनके कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया था।

गरमागरम विवादित सर्वेक्षण में राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने विपक्षी हस्तियों के उत्पीड़न और गिरफ्तारी, मीडिया पर हमलों और कई दर्जन लोगों की मौत के हिंसक अभियान के बाद कार्यालय में छठे कार्यकाल के लिए वापसी की। अध्याय चार के कार्यकारी निदेशक निकोलस ओपियो ने पुष्टि की कि उनके समूह को बंद करने का सरकार का आदेश मिला था। उन्होंने स्थिति को "गलतफहमी" के रूप में वर्णित करते हुए ट्वीट किया, "हमने हमेशा बोर्ड के ऊपर काम किया है और हमारी ओर से गैरकानूनी आचरण के किसी भी प्रतिनिधित्व को खारिज कर दिया है।" युगांडा में यूरोपीय संघ ने ट्विटर पर बंद का जवाब देते हुए देश में नागरिक समाज के महत्व को रेखांकित किया।

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

प्रशंसित मलयालम और तमिल अभिनेत्री चित्रा ने दुनिया को कहा अलविदा

दिल्ली में 2009 के बाद हुई सबसे ज्यादा बारिश: रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -