युगांडा सड़क दुर्घटना में 48 की मौत
युगांडा सड़क दुर्घटना में 48 की मौत
Share:

युगांडा: यहाँ पर हुए एक भीषण हादसे में एक बस की ट्रैक्टर व ट्रक से टक्कर में 48 लोगों की मोके पर ही मौत हो गई. यह भीषण दुर्घटना युगांडा के किरयाडोंगो जिले में शुक्रवार की रात हुई, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 16 नाबालिग की भी मौत हुई है. यहाँ की युगांडा पुलिस की प्रवक्ता इमिलियन कायिमा ने कहा की  घायलों को निकालने के लिए राहतकर्मी निरंतर प्रयास कर रहे हैं. 

साथ ही पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हादसे में तीनों वाहन के चालकों की मौत हो गई. यह हादसा राजधानी कंपाला से 220 किलोमीटर उत्तर में स्थित किरयानदोंगो में हुआ. अनियंत्रित बस ट्रक से टकराने से पहले ट्रैक्टर से टकराई थी. यहाँ पर यातायात मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2015 से 2017 के बीच देश में सड़क हादसों में 9,500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और यह स्थिति साल दर साल ख़राब हो रही है. 

इस मामले में रेड क्रॉस की प्रवक्ता इरेन नकासीता ने बताया कि मरने वालों की संख्या 16 बच्चों समेत 48 हो गई है. उन्होंने बताया कि बस का चालक रात में बिना हेडलाइट्स के बस चला रहा था. बता दें कि सड़क सुरक्षा के लिहाज से युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. इसके लिए वाहनों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना भी जिम्मेदार बताय जाता है. 

पाकिस्तान: 25 को चुनाव, हाफ़िज़ ने किया लड़ने का ऐलान

आयरलैंड: गर्भपात पर लगा प्रतिबन्ध ख़त्म

साधु और अनुरागी, एक नाव पर सवार दो मुसाफिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -