युगांडा एचआईवी/एड्स की लड़ाई में प्रगति को मजबूत करने का प्रयास कर रहा है
युगांडा एचआईवी/एड्स की लड़ाई में प्रगति को मजबूत करने का प्रयास कर रहा है
Share:

युगांडा: कोविड -19 के प्रभाव के बावजूद, एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, युगांडा एचआईवी / एड्स के खिलाफ लड़ाई में अपनी उपलब्धियों को मजबूत करने के लिए काम कर रहा है। "राष्ट्रीय एचआईवी और एड्स प्रतिक्रिया को कोविड -19 द्वारा नहीं बख्शा गया। हालांकि, महामारी के परिणामस्वरूप एचआईवी परीक्षण में 41 प्रतिशत की गिरावट और निदान और उपचार के लिए रेफरल में 37 प्रतिशत की गिरावट आई। परिणामस्वरूप, हमने बेहतर किया होगा "युगांडा एड्स आयोग (यूएसी) के महानिदेशक नेल्सन मुसोबा ने 1 दिसंबर को वार्षिक विश्व एड्स दिवस स्मरणोत्सव के दौरान यह टिप्पणी की।

कोविड के प्रभाव के बावजूद, मुसोबा ने कहा कि 2030 तक  स्वास्थ्य के लिए एक सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरे के रूप में एड्स को खत्म करने के विश्वव्यापी लक्ष्य को पूरा करने के लिए देश एचआईवी/एड्स से लड़ना जारी रखेगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय और एचआईवी/एड्स (यूएनएड्स) पर संयुक्त संयुक्त राष्ट्र कार्यक्रम के अनुमानों के अनुसार, युगांडा सही रास्ते पर है, वर्तमान में एचआईवी प्रसार 5.4 प्रतिशत है, जो 2016 में 6.2 प्रतिशत से कम है। मुसोबा के अनुसार, सरकार है राष्ट्रपति के फास्ट ट्रैक इनिशिएटिव को लागू करना, जिसे 2017 में सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरे के रूप में एड्स को खत्म करने के लक्ष्य के साथ स्थापित किया गया था।

युगांडा एड्स आयोग के अनुसार, युगांडा में एचआईवी के साथ रहने वाले 94 प्रतिशत लोग अपनी स्थिति से अवगत हैं, निदान किए गए लोगों में से 98 प्रतिशत एंटीरेट्रोवाइरल थेरेपी पर हैं।

T20 के बाद ODI की कप्तानी से भी हटेंगे विराट कोहली, इस हफ्ते होगा फाइनल फैसला

ट्रेंड फॉलो करते-करते छींकने लगीं भूमि पेडनेकर, वीडियो वायरल

'बड़े वर्क फ्रॉम होम कर रहे और बच्चे धुंध में स्कूल जा रहे..', केजरीवाल सरकार को 'सुप्रीम' फटकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -