UFC लाइटवेट चैंपियन खैब ने की संन्यास की घोषणा

Oct 27 2020 01:42 PM
UFC लाइटवेट चैंपियन खैब ने की संन्यास की घोषणा

UFC लाइटवेट चैंपियन, खैब नूरमगोमेदोव ने अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में एक चौंकाने वाली घोषणा की है। अबू धाबी के फाइट आइलैंड में UFC 254 के मेन इवेंट में अमेरिकी फाइटर जस्टिन गेथजे के खिलाफ चैंपियन का प्रदर्शन उनके करियर का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन है।

रूसी सेनानी खाबीब ने गेथजे के खिलाफ लड़ाई में अपना वर्चस्व कायम किया, अमेरिकी ताकत से रूसी की गति का कोई मुकाबला नहीं था। पहले दौर में, खबीब समय से पहले ही जीत गए। गेथजे पर त्रिकोण चोक लगाने के बाद रूसी ने इसे दूसरे दौर में जीता। जीत के बाद खबीब को आंसू आ गए और बाद में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। लड़ाई के बाद, खबीब ने कहा: "यह मेरी आखिरी लड़ाई थी। मेरे पिता के बिना यहाँ आने का कोई रास्ता नहीं है।"

"जब यूएफसी ने मुझे (लड़ते हुए) जस्टिन के बारे में फोन किया, तो मैंने अपनी माँ के साथ तीन दिनों तक बात की और यह मेरे पिता के साथ हुई घटना के बाद पहली बार था। मेरी माँ नहीं चाहती थी कि मैं बिना पिता के लड़ूँ, लेकिन मैंने उससे वादा किया था। मेरी आखिरी लड़ाई होने जा रही थी, और अगर मैं अपना शब्द देता हूं, तो मुझे इसका पालन करना होगा। यह मेरी आखिरी लड़ाई थी। निर्विवाद रूप से UFC लाइटवेट चैंपियन, UFC में 13, मेरे समर्थक MMA करियर में 29 थे। " UFC से केवल एक चीज चाहते हैं: मंगलवार, तुम लोगों को मुझे दुनिया में नंबर एक पाउंड-फॉर-पाउंड फाइटर रखना होगा क्योंकि मुझे लगता है कि मैं इसके लायक हूं।"

आखिर कब सन्यास लेंगे 41 साल के क्रिस गेल ? तूफानी बल्लेबाज़ ने खुद किया खुलासा

सरकार ने KSRTC के लिए नए वित्तीय पैकेज की हुई घोषणा

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान, रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह