UFC 269 में जूलियाना पेना ने कर दिया अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर, जानिए...?
UFC 269 में जूलियाना पेना ने कर दिया अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर, जानिए...?
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की जूलियाना पेना ने शनिवार को मिक्स्ड मार्शल आर्ट में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। उन्होंने अल्टीमेंट फाइटिंग चैंपियनशिप (UFC) 269 महिलाओं की बैंटमवेट स्पर्धा में अमांडा नू्न्स को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। लॉस वेगास के टी-मोबाइल एरिना में हुए इस मुकाबले को इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर  कहा जा रहा है। पहले राउंड में पेना सबसे प्रभावशाली चैंपियन में से एक अमांडा के विरुद्ध मुश्किल में लग रही थीं, लेकिन 32 साल के पेना ने आखिरी आधे घंटे में शानदार वापसी करते हुए दूसरे राउंड में इतिहास रच चुकी है। जूनियाना के इस प्रदर्शन से पूरे विश्व के होश उड़ा दिए। 

2014 के बाद पहली बार हारीं नून्स: जूलियाना पेना की वर्ल्ड में छठी बैंटमवेट रैंकिंग है। उन्होंने इस बीच अमांडा नून्स की 12वीं फाइट में जीत का सपना टूट गया। सितंबर 2014 के उपरांत वह नून्स को हराने वाली प्रथम महिला हैं। वह UFC चैंपियन बनने वाली द अल्टीमेट फाइटर की 8वीं विजेता भी बन गई।

मुझ पर संदेह मत करो: नून्स के विरुद्ध अपनी इस ऐतिहासिक जीत  के उपरांत जूलियाना पेना ने इंटरव्यू में बोला है कि, मैंने तुमसे कहा था, मुझ पर फिर कभी संदेह मत करना। इच्छाशक्ति, ताकत और दृढ़ संकल्प आपको स्थान देने वाला है,आपके पास सचमुच इस जीवन में कुछ भी करने की क्षमता है, और मैंने आज रात्रि ही साबित किया जा चुका है। वही, नून्स बीते 2 सालों  में पहली बार लड़ रही थीं। पिछले 2 सालों में यह उनका तीसरा मुकाबला था। नू्न्स को मिक्स्ड मार्शल आर्ट में दुनिया की सबसे बड़ी फाइटर माना जाता है। लेकिन इस मुकाबले में उन्हें हार को झेलना पड़ा।

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में बिना गोलकीपर के पहुंची पाक की हॉकी टीम

फॉर्मूला वन रेस में Max Verstappen ने हासिल की लास्ट पोजीशन

एशियाई खेल 2022 के लिए भारत में पहली बार होने जा रहे है घुड़सवारी के ट्रायल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -