यूएफा यूरोपा लीग : फाइनल में आर्सेनल से होगा चेल्सी का मुकाबला

लंदन : यूएफा यूरोपा लीग के फाइनल में बुधवार रात 12 बजे से आर्सेनल का मुकाबला चेल्सी से होगा। एक तरफ आर्सेनल की नजर पहली खिताबी जीत पर होगी। वहीं, चेल्सी दूसरी बार खिताब जीतना चाहेगा। वह पिछली बार 2013 में फाइनल जीता था। वहीं, आर्सेनल की टीम 2000 में फाइनल हार गई थी। यह मुकाबला अजरबैजान के बाकू में ओलिंपिक स्टेडियम पर खेला जाएगा। 

आईपीकेएल : पुणे ने दी मुंबई चे राजे को एकतरफा शिकस्त

ऐसा रहेगा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहली बार यूरोपा लीग और चैम्पियंस लीग के फाइनल में चारों टीमें इंग्लैंड की ही हैं। चैम्पियंस लीग का फाइनल 1 जून को टॉटेनहैम हॉटस्पर और लिवरपूल के बीच खेला जाएगा। आर्सेनल के मिडफील्डर हेनरिक मखीतार्यन ने इस मैच में नहीं खेलने का फैसला किया। उन्होंने अजरबैजान और अपने देश अर्मेनिया के बीच राजनीतिक विवाद के कारण यह फैसला किया। 

आईएसएसएफ विश्व कप : सरनोबत और सौरभ चौधरी ने किया स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा

इसी के साथ मखीतार्यन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता जताई। यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने आर्सेनल के किसी मैच में नहीं खेलने का फैसला किया। इससे पहले अजरबैजान के क्लब काराबाग के खिलाफ ग्रुप दौर में भी वे नहीं खेले थे।आर्सेनल की टीम को 19 साल पहले फाइनल में तुर्की के क्लब ग्लातासारे ने हराया था। वहीं, चेल्सी ने 6 साल पहले पुर्तगाल के क्लब बेनफिसा को हराकर खिताब अपने नाम किया था। 

हितों के टकराव को लेकर तेंदुलकर को मिली राहत, खारिज हुए सभी आरोप

ब्राजील के इस स्टार खिलाड़ी ने दी भारतीय टीम और कप्तान विराट को शुभकामनाएं

VIDEO: गंभीर की विजय अफरीदी को नहीं आई रास, कहा - अक्ल नहीं है फिर भी मिल गए वोट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -