रविवार को होगा फाइनल मुकाबला, जीत की राह पर बेयर्न म्‍यूनिख

सर्ज गनैब्री के दो बेहतरीन गोल की सहायता से बेयर्न म्‍यूनिख ने बुधवार के दिन ओलंपिक ल्‍योन को सेमीफाइनल में तीन-शून्य से पराजित कर यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है. अब इस खिताब को पाने के लिए उनका मुकाबला चौबीस अगस्‍त को पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होने वाला है. बेयर्न म्‍यूनिख की और से सर्ज गनैब्री ने 18वें और 33वें मिनट में गोल दागे. अंतिम गोल रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने 88वें मिनट में किया.

ल्‍योन ने यूवेंटस और मैनचेस्‍टर सिटी को पराजित करते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान बना लिया था, लेकिन चैंपियंस लीग 2020 में एक भी मैच नहीं हारने वाली बेयर्न म्‍यूनिख के आगे वो चारों खाने चित्त होती दिखाई दी. ल्‍योन के समीप 17वें मिनट में गोल करने का एक अवसर मिला था, हालांकि वो चूक गए. बेयर्न म्‍यूनिख अपने अलग ही अंदाज में मैच खेला था.  

ल्‍योन के समीप उसे रोकने का कोई अवसर दिखाई नहीं दे रहा था. 88वें मिनट में किमिच ने फ्री किक पर बॉल को हवा में उछाला और लेवानडोस्‍की ने हेडर के माध्यम से शानदार गोल किया. लेवानडोस्‍की का मौजूदा चैंपियंस लीग में 15वां गोल किया है. पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने यूएफा चैंपियंस लीग के निरंतर 9वें मैच में गोल किया है. केवल क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (11) इस केस में आगे हैं.  बेयर्न म्‍यूनिख के समीप छठी बार यूरोपीय कप खिताब जीतने का अवसर है, जहां उसकी टक्कर नेमार और कायलिन मबापे की टीम से रविवार को होनी है. बेयर्न म्‍यूनिख ने चेल्‍सी, बार्सिलोना और ल्‍योन को मात देते हुए फाइनल में अपना स्थान बनाया है और फाइनल में उसे ही जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  

प्राग ओपन में भारतीय चुनौती हुई खत्म,दिविज शरण और रॉबिन हासे को मिली हार

बैडमिंटन प्लेयर अयाका ताकाहाशी ने संन्यास की घोषणा

पहली बार राष्ट्रपति भवन से साई सेंटर में दिए जाएंगे राष्ट्रिय पुरस्कार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -