चैम्पियंस लीग : बार्सिलोना ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह
चैम्पियंस लीग : बार्सिलोना ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह
Share:

मैड्रिड : प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने बुधवार रात यूईएफए चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उसने नोउ कैम्प पर खेले गए टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 के सेकंड लेग ओलिंपिक लियोन को 5-1 से हराया। बार्सिलोना का यह घरेलू मैदान है। वह इस मैदान पर पिछले 30 मैच से अजेय है, जो ऑल टाइम रिकॉर्ड है। उसने पिछले 30 मुकाबलों में से 27 जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ कराए हैं।

इस नए नियम के आ जाने के बाद और भी दिलचस्प हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट

अब तक ऐसा रहा है रिकॉर्ड  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जिन टीमों ने जगह बनाई है, उनमें बार्सिलोना के अलावा अजाक्स, युवेंटस, लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड, पोर्टो और टोटेनहम शामिल हैं। बार्सिलोना ने इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। उसने अब तक आठ मैच खेले हैं। इनमें से पांच जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ कराए हैं।

कोहली के अनुसार लगभग तय है विश्व कप के लिए अंतिम एकादश

ऐसा रहा रोमांचक मुकाबला 

जानकारी के अनुसार बार्सिलोना की जीत में उसके कप्तान लियोनेल मेसी ने दो गोल किए, जबकि फिलिप कोटिन्हो गेरार्ड पिक और उस्माने डेम्बेले ने 1-1 गोल किए। बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो वालवेर्डे ने डेम्बेले के अच्छी शुरुआत नहीं करने के बाद इस मैच में आर्थर मेलो और फिलिप कोटिन्हो को मैदान पर बुलाया था। मैच में मेसी ने 18वें मिनट में गोलकर बार्सिलोना का खाता खोला। 13 मिनट बाद कोटिन्हो ने गोल कर स्कोर 2-0 से अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। इसके बाद 58वें मिनट में लियोन के टोयसार्ट ने गोल कर अपनी टीम की वापसी की कोशिश की।

फिंच को बोल्ड कर जडेजा ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

भारत की हार के बावजूद रोहित ने अपने नाम किये यह शानदार रिकॉर्ड

SL vs SA : रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हारा श्रीलंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -