युएफा ने रूस की फुटबॉल टीमों पर लगा दिया बैन, जानिए क्या है वजह
युएफा ने रूस की फुटबॉल टीमों पर लगा दिया बैन, जानिए क्या है वजह
Share:

रूस की फुटबाल टीमों को महिला यूरोपीय चैम्पियनशिप, पुरूषों की चैम्पियंस लीग और 2023 महिला वर्ल्डकप क्वालीफाइंग  से बाहर किया जा चुका है। युएफा ने यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले के चलते ये प्रतिबंध भी लगा दिया गया है। जिसके पूर्व फरवरी में FIFA और युएफा ने रूस की राष्ट्रीय और क्लब टीमों के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने पर प्रतिबंध भी लगा दिया है जिसमें पुरूषों का विश्व कप प्लेआफ शामिल है। 

उन निर्णयों के विरुद्ध रूसी फुटबॉल संघ ने खेल पंचाट में अपील कर दी है। ताजा प्रतिबंधों के विरुद्ध भी अपील डाले जाने की अनुमान है। युएफा ने सोमवार को बोला है कि इंग्लैंड में जुलाई में होने वाले महिला यूरो 2022 में रूस के स्थान पुर्तगाल लेगा। रूस ने प्लेआफ में पुर्तगाल को हराकर क्वालीफाई कर लिया है। वहीं चैम्पियंस लीग में रूसी प्रीमियर लीग विजेता जेनित सेंट पीटर्सबर्ग की जगह स्कॉटलैंड की चैम्पियन टीम लेने वाली है।

इस सत्र का चैम्पियंस लीग फाइनल भी रूस की बजाय अब पेरिस में होने वाला है। रूस को अगले सत्र में यूरोपा लीग और यूरोपा कांफ्रेंस लीग में भी स्थान नहीं मिलने वाला है। वहीं पुरूषों के यूरो कप 2028 या 2032 की मेजबानी की रूस की दावेदारी भी खारिज की जा चुकी है। 

गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने मनाई ईद, रशीद खान ने ख़ास अफगानी डिश बनाकर सबको खिलाई

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भारतवासियों को दी अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं

लगातार 5 मैच हरने के बाद जीती KKR, राजस्थान को 7 विकेट से दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -