आरे कॉलोनी पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा - पेड़ों का कत्ल करने वालों को सरकार बनने के बाद देखेंगे
आरे कॉलोनी पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा - पेड़ों का कत्ल करने वालों को सरकार बनने के बाद देखेंगे
Share:

मुंबई: मुंबई मेट्रो-3 का कार-शेड का निर्माण करने के लिए रास्ता साफ करने को लेकर आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जा रहे हैं. इसका विरोध करने वाले 75 से ज्यादा पर्यावरण कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है. इस पर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार बनने के बाद पेड़ों का कत्ल करने वालों को देखेंगे.

उद्धव ने आगे कहा कि, जो कोई यह कर रहा है, इन पर मैं चर्चा करूंगा. आरे पर मैं अलग से प्रेस वार्ता करूंगा. इस पर मैं आज नहीं बोलूंगा. सही वक़्त आने पर बोलूंगा. आरे का विषय छोड़ा नहीं है. ' उल्लेखनीय है कि आरे कालोनी' में मेट्रो कारशेड के निर्माण के लिए पेड़ काटने की कार्यवाही का शुक्रवार रात से जमकर विरोध हो रहा है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर 29 को गिरफ्तार कर लिया है. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आरे कॉलोनी में धारा 144 लागु कर दी गई है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुंबई मेट्रो के निर्माण के लिए की जा रही पेड़ों की कटाई का बचाव किया है. जावड़ेकर ने कहा है कि दिल्ली में भी मेट्रो के विस्तार के दौरान पेड़ काटे गए थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में यदि एक पेड़ काटा गया था, तो उसके बदले में हमने 5 पेड़ लगाए भी थे. उन्होंने कहा कि विकास और पर्यावरण की रक्षा साथ-साथ की जा सकती है. 

शेख हसीना से मिले पीएम मोदी, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए अहम समझौते

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिया इस्तीफा

बिहार की मदद के लिए आगे आया सिक्किम, बाढ़ पीड़ितों के लिए दी आर्थिक सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -