महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी लागू रहेगा लॉकडाउन, सीएम ठाकरे ने की घोषणा

महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी लागू रहेगा लॉकडाउन, सीएम ठाकरे ने की घोषणा

मुंबई: राज्य में बढ़ते कोरोना के केस के मद्देनज़र रविवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया कि राज्य से लॉकडाउन अभी नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों की तादाद में इजाफा जारी है। इसके चलते 30 जून को लॉकडाउन नहीं खोला जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जाएगी। बता दें कि महाराष्ट्र कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित सूबा है।

सीएम उद्धव ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई, तो लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। सीएम उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की तादाद भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक जाँच करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है।  उन्होंने कहा कि दुनिया में कोरोना के लिए जैसे ही किसी नई दवा का नाम आता है, वह खुद उसे राज्य में लाने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि इस वक़्त रेडमेसिवीर व एक अन्य दवा की जमकर चर्चा हो रही है। केंद्र सरकार से इस दवा की इजाजत पिछले सप्ताह मिल चुकी है। वह इन दोनों दवाओं को जल्द राज्य में लाकर अस्पतालों में मुफ्त मुहैया करवाएंगे।  उद्धव ठाकरे ने कहा कि परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। डॉक्टर्स हमारे लिए लड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

आखिर क्यों व्यापारिक वेबसाइट बना रहा एसबीआई ?

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता