उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित, दिया महाराष्ट्र की सत्ता का हवाला
उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित, दिया महाराष्ट्र की सत्ता का हवाला
Share:

मुंबई: शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने 24 नवंबर को निर्धारित अयोध्या की अपनी यात्रा टाल दी है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में जारी राजनैतिक गतिरोध और सुरक्षा संबंधी चिंताओं की वजह से यह यात्रा रद्द की गई है। उद्धव ठाकरे ने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना हक विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय के नौ नवंबर के फैसले के मद्देनजर घोषणा की थी कि वह 24 नवंबर को अयोध्या यात्रा पर जाएंगे। 

किन्तु महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार गठन को लेकर चल रही वार्ता के कारण उन्होंने अपना अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया है। शिवसेना के एक नेता ने कहा है कि राज्य में सरकार गठन की प्रक्रिया में वक़्त लग रहा है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे हैं। वे सरकार गठन की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। इन गतिविधियों को देखते हुए उद्धव ने अयोध्या का अपना दौरा स्थगित करने का फैसला किया है।

सुरक्षा संबंधी चिंताओं का उल्लेख करते हुए नेता ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या जाने की योजना बना रहे राजनीतिक दलों को इजाजत देने से पहले ही इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि NCP के प्रवक्ता नवाब मलिक ने यहां रविवार शाम बताया था कि पवार और सोनिया सोमवार को बैठक करेंगे। वे महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार के गठन की संभावना पर मंथन करेंगे। प्रदेश में 12 नवंबर से राष्ट्रपति शासन लागू है।

ताजनगरी आगरा का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, ये हो सकता है नया नाम

तमिलनाडु की सियासत में जल्द होगी 'थलाइवा' की एंट्री, चुनावी दंगल में उतरने के लिए बनाया प्लान

संसद में गूंजा फ़ारूक़ अब्दुल्ला की हिरासत का मुद्दा, विपक्ष ने जमकर की नारेबाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -