सत्ता खोई, फ्लोर टेस्ट हारा.., अब भाजपा को उद्धव ठाकरे ने दिया नया चैलेंज
सत्ता खोई, फ्लोर टेस्ट हारा.., अब भाजपा को उद्धव ठाकरे ने दिया नया चैलेंज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास कर लिया। इसी बीच शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं। उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनकी पार्टी को खत्म करने की साजिश रच रही है। यही नहीं उद्धव ठाकरे ने भाजपा को मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती भी दी है। 

शिवसेना भवन में शिवसेना जिला अध्यक्षों की मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने कहा कि, विधानसभा को मनमाने तरीके से चलाना संविधान का अपमान है। एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था। एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों और भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बने हैं। शिवसेना के बयान के अनुसार, ठाकरे ने अपने पार्टी के नेताओं से कहा है कि, यदि वे लड़ाई लड़ना चाहते हैं, तो साथ रहें। उद्धव ने आगे कहा कि, भाजपा, शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रही है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराकर दिखाएं। यदि हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे। यदि भाजपा और एकनाथ गुट गलत हैं, तो जनता उन्हें घर भेज देगी। 

यही नहीं उद्धव ठाकरे ने विशेषज्ञों से भी अपने विचार प्रकट करने के लिए भी कहा कि क्या राज्य में संविधान के मानदंडों का पालन किया जा रहा है या नहीं? बता दें कि गत माह एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना से बगावत कर दी थी। उनके साथ शिवसेना के कई MLA बागी हो गए। ऐसे में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले महाविकास अघाड़ी ने बहुमत खो दिया था और सरकार गिर गई थी। 

फरार चल रहे BSP के पूर्व MLC हाजी इक़बाल की कोठियों पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र

चंदा जुटाकर अपने दफ्तर का किराया भरेगी कांग्रेस, कोर्ट का नोटिस जारी, बिजली भी कटी

AAP और भाजपा में हुई दोस्ती ! दोनों के विधायकों ने साथ मिलकर पास किया ये बिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -