+

फडणवीस सरकार ने गुजरात की कंपनी को दिया था करोड़ों का ठेका, सीएम बनते ही उद्धव ने किया रद्द

Dec 03 2019 12:05 PM
फडणवीस सरकार ने गुजरात की कंपनी को दिया था करोड़ों का ठेका, सीएम बनते ही उद्धव ने किया रद्द

मुंबई: देवेंद्र फडणवीस के सीएम रहने के दौरान महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा लिए गए एक बड़े फैसले को उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली नवगठित सरकार ने पलट दिया है। उद्धव ठाकरे ने जैसे ही महाराष्‍ट्र के सीएम पद की कमान संभाली उन्‍होंने गुजरात से संबंधित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को मिले 321 करोड़ रुपए का ठेका ख़ारिज कर दिया। कंपनी 'अंतरराष्‍ट्रीय घोड़ा मेले' का आयोजन करने वाली थी। अब यह कंपनी वित्तिय अनियमितताओं के इल्जाम में घिर गई है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में महाराष्‍ट्र पर्यटन विकास निगम लिमिटेड ने अहमदाबाद के 'लल्‍लूजी एंड संस' के साथ तुर्की के आधार पर नंदुरबार में सारंगखेड़ा दीपक समारोह के लिए कॉन्‍सेप्‍ट, डिजाइन, प्रबंधन और संचालन करने के लिए अनुबंध किया था। यह कंपनी पहले कुंभ मेले और रण उत्‍सव के लिए कार्य कर चुकी थी। किन्तु जिस दिन उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली, महाराष्‍ट्र पर्यटन विभाग के मुख्‍य सचिव अजय मेहता के आदेशों का पालन करते हुए अनुबंध को फ़ौरन प्रभाव से रद्द करने का निर्देश दे दिया।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार, तो पर्यटन विभाग के अंडर सेक्रेटरी एस लम्‍भेट ने जानकारी देते हुए बताया है कि 'सरकार की मंजूरी के बिना ही समझौते और धंधे में मुनाफे की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी थी। चूंकि यह केंद्र के मानदंडों के मुताबिक नहीं है इसलिए यह एक गंभीर वित्तिय अनियमितता है।

प्रियंका वाड्रा का ट्वीट, कहा- रेलवे को भी बेचना शुरू कर देगी भाजपा सरकार, क्योंकि इनकी स्किल....

चंद्रशेखर आजाद के पोते ने शुरू किया धरना, इस वजह से दिखे बहुत नाराज

पाकिस्तान: करतारपुर साहिब दर्शन करने गई सिख युवती तीन दिन बाद बरामद, 4 पाकिस्तानी गिरफ्तार