भाजपा से गठबंधन को लेकर शिवसैनिकों में नाराजगी, बगावत रोकने के लिए उद्धव ने बुलाई बैठक
भाजपा से गठबंधन को लेकर शिवसैनिकों में नाराजगी, बगावत रोकने के लिए उद्धव ने बुलाई बैठक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना में सीटों के विभाजन को लेकर अभी कुछ तय नहीं हो सका है, जिसे लेकर शिवसेना में खलबली मची हुई है। शिवसेना के कई नेताओं ने बागी तेवर दिखाना आरंभ कर दिए है। शिवेसना में कई जिलों के नेताओं ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। नवी मुंबई में ही लगभग 200 से ज्यादा शिवसैनिकों ने इस्तीफा दे दिया है। 

बताया जा रहा है कि नवी मुंबई की अरोली, बेलापुर विधानसभा सीट के भाजपा कोटे में जाने से खफा होकर शिवेसैनिकों ने यह कदम उठाया है। हालांकि महाराष्ट्र में अभी तक भाजपा-शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। भाजपा के साथ गठबंधन के बाद टिकट कटने से होने वाली नाराजगी को देखते हुए शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग करने जा रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में उद्धव ठाकरे पार्टी के अंतरकलह को शांत करने की कोशिश करेंगे, साथ ही आगामी चुनाव के लिए रणनीति पर भी विचार विमर्श करेंगे। वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के एक ऐलान ने शिवसेना और भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल, राज ठाकरे ने कहा है कि उनकी पार्टी इस विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी, जिससे शिवसेना-भाजपा के वोट बैंक (हिन्दू-मराठी) में सेंध लग सकती है।

अरुण जेटली के परिवार ने पेंशन लेने से किया इंकार, सरकार से लगाई ये गुहार

नितिन गडकरी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन. कहा- 6 महीने में पूरा हो जाएगा ये काम

SC/ST एक्ट मामला: केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर आज फैसला देगा सुप्रीम कोर्टpo

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -